Fri. Mar 1st, 2024
    aliaa bhatt as roop in kalank

    फिल्म ‘कलंक’ में अपने लुक और डिक्शन की तैयारी के लिए, आलिया भट्ट ने मुग़ल-ए-आज़म, उमराव जान जैसी क्लासिक फ़िल्मों की ओर रुख किया और पाकिस्तानी नाटक ज़िंदगी गुलज़ार है से सीखा है।

    आलिया ने कहा कि उनके निर्देशक अभिषेक वर्मन ने उन्हें शो देखने के लिए कहा, जिसमें उनके कपूर एंड संस के सह-कलाकार फवाद खान और सनम सईद थे।

    आलिया ने कहा कि, “मैंने अनुग्रह और बॉडी लैंग्वेज की समझ पाने के लिए ‘मुग़ल-ए-आज़म’ और ‘उमराव जान’ जैसी कई पुरानी फ़िल्में देखीं। मुझे अपनी हिंदी साफ़ करनी थी क्योंकि मैं फिल्म में उर्दू बोल रही हूँ।

    अभिषेक ने मुझे ‘जिंदगी गुलजार है’ देखने के लिए कहा। शो में लड़की का किरदार मेरे किरदार से बहुत मिलता है कि रूप, हालात से कैसे निपटेगी। उसके कंधों पर जिम्मेदारी है। वह हमेशा खुश नहीं है। वह कमजोर है फिर भी मजबूत है।

    इतनी सारी परतें एक चरित्र में करना काफी मुश्किल होती है। अभिषेक कहता रहता था कि मुझे इर्रिटेटिंग होना चाहिए।

    आलिया ने पहली बार करण जौहर से ‘कलंक‘ की कहानी सुनी थी, जब वह 2012 में अपनी पहली फिल्म, स्टूडेंट ऑफ द ईयर का प्रचार कर रही थीं।

    आलिया ने कहा कि, “उन्होंने जब हम स्टूडेंट ऑफ द ईयर को प्रमोट कर रहे थे तब इस कहानी के बारे में जिक्र किया था। लेकिन कहानी इससे अलग थी।

    कुछ समय बाद मैंने इसे अभिषेक से सुना और उसने कहा कि वह अपने तरीके से फिल्म बना रहा है। कई महीनों के बाद, मैंने महसूस किया कि अभिषेक ने मुझे ध्यान में रखते हुए इस भूमिका को लिखा था। यह फिल्म मेरे पास बड़े ही आर्गेनिक तरीके से आई थी।”

    आलिया के अलावा फिल्म में वरुण धवन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दीक्षित और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

    यह भी पढ़ें: फैक्ट वर्सेज फिक्शन: चीज़ें जो फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के साथ बिल्कुल गलत हैं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *