Wed. May 29th, 2024
    कांग्रेस व बीजेपी

    कर्नाटक में एक अजीब वाक़ेया ने भाजपा के लिए शर्मिंदगी की स्थिति पैदा कर दी। रामनगर सीट पर उपचुनाव से 2 दिन पहले ही भाजपा उम्मीदवार एल.चंद्रेशखर ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले कर कांग्रेस- जेडीएस प्रत्याशी को अपना समर्थन दे दिया।

    रामनगर सीट पर मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी चुनाव लड़ रही हैं।

    एल. चंद्रशेखर अभी दो हफ्ते पहले भी भाजपा में शामिल हुए थे। वो रामनगर जिले के कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सी.एम.लिंगप्पा के पुत्र हैं।

    उन्होंने भाजपा पर धोखा देने का आरोप लगते हुए अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। चंद्रशेखर इस बात से नाराज थे कि किसी नेता ने उनके समर्थन में प्रचार करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्हें बस बलि का बकरा बनाया गया।

    चंद्रशेखर द्वारा उम्मीदवारी वापस ले लेने से अनीता कुमारस्वामी के लिए रास्ता साफ़ हो गया है।

    रामनगर सीट मैसूर जिले के अंतर्गत आता है। तीन नवंबर को कर्नाटक के तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। वोटों की गिनती छह नवंबर को होगी। इसमें शिवमोगा, बेल्लारी और मांड्या लोकसभा सीट और रामनगर और जमखंडी विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

    राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने भाजपा के खिलाफ एक साथ उपचुनाव चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस ने बेल्लारी लोकसभा सीट तथा और जमखंडी विधानसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है तो वहीं जेडीएस ने  शिवमोगा, रामनगर और मांड्या में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *