शनिवार, अप्रैल 4, 2020

कर्नाटक: एच डी कुमारस्वामी करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, 6 कांग्रेस विधायक होंगे शामिल

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
आदर्श कुमार
आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और 6 कांग्रेसी विधायकों को मंत्री बनायेंगे। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार में 6 और मंत्री जुड़ेंगे, उसके बाद मंत्रियों की कुल संख्या 34 हो जायेगी।

मंत्रिमंडल में अभी 8 स्थान रिक्त हैं। जेडीएस के कोटे के 12 मंत्रिपद में से 2 स्थान रिक्त है और कांग्रेस के कोटे के 22 मंत्रिपद में से 6 स्थान रिक्त है। इस बार के मंत्रिमंडल विस्तार के साथ कांग्रेस का कोटा पूरा हो जाएगा।

कांग्रेस के जिन 6 विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा उनके नाम हैं एमटीबी नागाराज, सीएस शिवली, सतीश झर्किहोली, आरबी थिम्मापुर, रहीम खान और तनवीर सैत।

कांग्रेस अपने 2 मंत्रियों रमेश झरकीहोली और आर. शंकर को इस्तीफ़ा देने को कह सकती है इनमे सेरमेश झरकीहोली के पास नगरपालिका प्रशासन और आर शंकर के पास वन मंत्रालय है।

इस बीच, मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र के बेलागवी में संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी के प्रमुख एचडी देवगौड़ा मंत्रिमंडल में अपनी रिक्तियों को भरने के लिए दोनों विधायकों के नाम तय करेंगे। कुमारस्वामी ने कहा, “दो शेष कैबिनेट पदों के लिए हमारे सदस्यों का चयन करने में हमें कोई समस्या नहीं है।”

गौरतलब है कि मई में हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था।  भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी लेकिन बहुमत से दूर रह गई थी। उसके बाद कांग्रेस ने भाजपा को रोकने के लिए जेडीएस के साथ गठबंधन कर लिया और उसे मुख्यमंत्री पद ऑफर कर दिया था।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -