Thu. Feb 2nd, 2023
    kuchh kuchh hota hai

    करण जौहर उर्फ केजेओ एक घरेलू नाम है, एक निर्देशक और एक व्यक्तित्व है जिसे लाखों लोग पसंद करते हैं। उनकी फिल्मों ने न केवल पॉप संस्कृति में प्रतिष्ठित स्थिति बनाई है, बल्कि बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड स्थापित करने वाले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। 90 के दशक की रोमांटिक शैली की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, करण ने हाल ही में फिल्म उद्योग में दो शानदार दशक पूरे किए।

    इस ऐतिहासिक उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, मेलबर्न के आगामी भारतीय फिल्म महोत्सव में करण जौहर के 20 साल को मनाने के लिए तैयार किया गया है। निर्देशक फिल्म व्यवसाय में अपने दो दशकों के समारोहों के बीच भारतीय सिनेमा के उत्सव का हिस्सा बनने के लिए विक्टोरियन राज्य की सांस्कृतिक राजधानी के लिए उड़ान भरेंगे।

    शेड्यूल के एक हिस्से के रूप में, त्योहार उनके डेब्यू प्रोजेक्ट, कुछ कुछ होता है की एक विशेष स्क्रीनिंग की मेजबानी करेगा और ऑस्ट्रेलिया भर से अपने सैकड़ों प्रशंसकों की उपस्थिति में खुद निर्देशक के साथ बातचीत में एक विशेष कर रहा होगा। यह महोत्सव ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 8 से 17 अगस्त तक होगा।

    इसके बारे में बात करते हुए, करण ने कहा, “मैं अपने पेशेवर जीवन में इस ऐतिहासिक वर्ष को IFFM में मनाने के लिए उत्साहित हूं। यह 20 वर्षों की यात्रा का एक बहुत ही फायदेमंद समय रहा और कहानियों को बताने और कथाकार बनने की स्वतंत्रता के लिए अच्छा समय बिताया।

    फिल्म निर्माण मेरा जुनून है और सिनेमा के लिए मेरे पास जो गहरा प्यार है, उसे पूरा करने में और इस समय में पूरे दो दशक पूरे करने में बहुत मजा आ रहा है। मैं पहले भी त्योहार पर गया हूं और मुझे वहां रहना बहुत पसंद है। मैं भारतीय सिनेमा का जश्न मनाने के लिए एक और अवसर की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

    यह भी पढ़ें: गणितज्ञ आनंद कुमार ने बताया वे ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *