Sat. Feb 4th, 2023
    करण जौहर ने ली 'कलंक' के फ्लॉप होने की ज़िम्मेदारी, साथ ही कलाकारों का किया धन्यवाद

    करण जौहर की सबसे महत्वकांशी फिल्म ‘कलंक‘ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी जिससे फिल्म से जुड़े सभी लोग बहुत उदास हो गए थे। लेकिन सबसे बड़ा झटका करण को लगा था क्योंकि वह न केवल फिल्म के निर्माता थे बल्कि फिल्म उनके दिल के भी बहुत करीब थी। ये उनके दिवंगत पिता यश जौहर का आखिरी प्रोजेक्ट था जिसे करण ने पूरे 15 साल बाद अंजाम दिया।

    फिल्म का पोस्टर लांच हो या ट्रेलर लांच, सबकुछ बहुत भव्यता से किया गया था। ट्रेलर और गीत को दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिली थी और सबको लगता था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाका मचा देगी हालांकि ऐसा हुआ नहीं। यही कारण है कि करण के साथ साथ निर्देशक अभिषेक वर्मन और कलाकार आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त और कुणाल खेमू भी चौक गए थे।

    और अब रिलीज़ के डेढ़ महीने बाद, करण ने इस नाकामयाबी की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है। उन्होंने कहा कि केवल उन्हें ही दोष देना चाहिए क्योंकि वह उनमे सबसे बड़े हैं और जानते हैं कि इंडस्ट्री में क्या चलता है, क्या नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें ज्यादा पता होना चाहिए था क्योंकि वह टीम में सबसे ज्यादा अनुभवी हैं। करण ने विस्तार से बताया कि पिछले 15 वर्षों से इस प्रोजेक्ट से भावनात्मक रूप से जुड़ने के कारण उन्होंने कुछ निष्पक्षता खो दी होगी।

    उन्होंने आगे अपनी स्टार-कास्ट की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने निर्माता को फ़ोन मिलाया और बहुत ही प्यार और सम्मान से बातचीत की और इससे आगे बढ़ने और खुद को बेहतर करने का फैसला किया।

    KALANK

    इस दौरान, करण की हाल ही में एक निर्मित फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ रिलीज़ हुई है जिसमे टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ने अहम किरदार निभाया था। पुनीत मल्होत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म को दर्शको से मिली-जुली प्रतिकिया मिली है लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई ठीक की है।

    इसके बाद करण के निर्माण में ‘गुड न्यूज़’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और निर्देशन में ‘तख़्त’ भी बन रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *