Mon. Jun 17th, 2024
    कमला नेहरू कॉलेज (DU) बस दुर्घटना: हिमाचल में बस पलटने से 1 छात्र की मौत, 40 घायल

    कमला नेहरू कॉलेज (DU) बस दुर्घटना: दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के एक समूह को यात्रा पर मनाली ले जा रही एक निजी बस के शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से 20 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए।

    एसडीएम बिलासपुर अभिषेक कुमार गर्ग के अनुसार, बस में छह समूह समन्वयक और 35 महिला कमला नेहरू कॉलेज (केएनसी) के छात्रों सहित 44 लोग सवार थे।

    बस हरियाणा की ओर जा रही थी जब चंडीगढ़-मनाली मार्ग पर दुर्घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जबली के पास बस नियंत्रण खो बैठी और पलट गई।

    जयपुर की 20 वर्षीय केएनसी पीड़िता कौशांगी आर्या की कुचलकर मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, चार और लोगों को फ्रैक्चर हुआ है और बाकी लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

    इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कमला नेहरू कॉलेज की प्राचार्य (कार्यवाहक) डॉ. कल्पना भाकुनी ने कहा कि यह कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित आधिकारिक यात्रा नहीं थी। “मैं वर्तमान में दुर्घटना में शामिल छात्रों के माता-पिता के पास पहुंच रहा हूं। यह कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कोई आधिकारिक यात्रा नहीं थी। उन्होंने इसे अपने दम पर आयोजित किया था। ”

    घायलों को आसपास के लोगों ने बस से निकाला, जो उन्हें तुरंत बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल ले गए। एक यात्री को पीजीआई चंडीगढ़ और दो अन्य को एम्स बिलासपुर लेकर जाया गया।

    श्वेता दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। “केरल की श्वेता (20) नाम की एक महिला मरीज को उन्नत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। वह स्थिर है… (उसे) सिर और सीने में चोटें आई थीं। न्यूरोसर्जरी ने उसे किसी भी गंभीर सिर की चोट से मुक्त कर दिया है, ”अस्पताल से एक विज्ञप्ति में कहा गया है।

    पीजीआई चंडीगढ़ के अनुसार 22 वर्षीय एक छात्र को शुक्रवार रात संस्थान के एडवांस ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था।
    पुलिस ने बस चालक पर लापरवाही से वाहन चलाने का केस दर्ज़ किया है। टक्कर के बाद चालक व परिचालक मौके से फरार हो गए, एसडीएम के अनुसार।

     

    सोर्स: PTI

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *