नए वीडियो से फिर विवादों में कमलनाथ, कहा अगर 90 फीसदी मुसलमान वोट नहीं करेंगे तो हम हार जाएंगे

KAMALNATH

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का नया वीडियो वायरल हुआ है जिसमे वो कह रहे हैं कि अगर 90 फीसदी मुसलमान हमें वोट नहीं देंगे तो हम चुनाव में हार जाएंगे।

भाजपा ने कमलनाथ के इस वीडियो पर कांग्रेस को घेर लिया और आरोप लाएगा कि कांग्रेस राज्य मे साम्प्रादायिक चुनाव प्रचार कर रही है।

हालांकि अभी तक ये पता नहीं चला है कि ये विडियो असली है या फर्जी।

इस विडियो मे कमलनाथ कहते दिख रहे हैं कि ‘मेरा आग्रह है आप से कि पूर्व के परिणामों का विश्लेषण कीजिये  … मुस्लिम मतदान केन्द्रों पर कितनी वोटिंग होती है। अगर वहाँ 50-60 फीसदी वोटिंग होती है तो 60 फीसदी ही क्यों होती है? ये विश्लेषण करना बहुत जरूरी है।’

कमलनाथ ने आगे कहा ‘अगर हमे मुसलमानो का 90 फीसदी वोट नहीं मिला तो हम हार जाएँगे। आप 80 फीसदी कि बात करते हैं मैं 90 फीसदी कि बात कर रहा हूँ। आप जानते हैं कि मुस्लिम वोट कहाँ कहाँ है और वहाँ कितनी वोटिंग होती है ? अगर वहाँ 60 फीसदी से कम वोटिंग होती है तो क्यों ? इसका बहुत बड़ा कारण होगा’।

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ये वीडियो ट्वीट किया और कहा ‘कॉंग्रेस की राजनीति का संप्रादायिक चेहरा’।

कॉंग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि ‘भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है । इस विडियो मे क्या गलत है ? वो सिर्फ वोट देने की अपील कर रहे हैं । वो कई समुदाय के लोगों से मिलते हैं और सबसे वोट देने की अपील करते हैं । विरोधी सिर्फ थोड़ा सा हिस्सा दिखा रहे हैं विडियो का जिसका कोई मतलब नहीं और ये सिर्फ गलतफहमी फैलाने के उद्धेशी से किया जा रहा है ।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी, एस एस आहलूवालिया और मीनक्षी लेखी के नेतृत्व मे भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग मे कमलनाथ के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here