Sun. May 19th, 2024
    rk studio

    भारतीय सिनेमा के पहले शोमैन, राज कपूर द्वारा स्थापित और विकसित किया गया प्रतिष्ठित आरके स्टूडियो पिछले साल दुर्भाग्य से जल गया। जिसके बाद, परिवार बड़ी संपत्ति का पुनर्वास करने में असमर्थ था और इसलिए सर्वसम्मति से इसे बेचने का फैसला किया है।

    परिवार ने एक बयान में यह घोषणा की थी कि पिछले साल की गणेश चतुर्थी स्टूडियो में मनाई जाने वाली अंतिम तिथि होगी और वे इसे एक उपयुक्त खरीदार को बेचने के लिए कमर कस रहे थे।rk film studio 2

    अब, इस खबर की पुष्टि हो गई है कि दो एकड़ से अधिक की संपत्ति को गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीद लिया है और वे इसे मिश्रित उपयोग वाली प्रोजेक्ट हाउसिंग लग्जरी फ्लैट्स और रिटेल स्पेस बनाने के लिए तैयार हैं।

    कंपनी ने एक बयान जारी किया, जिसमें लिखा था कि, “2.2 एकड़ में फैली, यह परियोजना लगभग 33,000 वर्ग मीटर (लगभग 0.35 मिलियन वर्ग फीट) में बिक्री योग्य क्षेत्र की पेशकश करेगी जिसमें विभिन्न आवासीय आधुनिक आवासीय अपार्टमेंट के साथ-साथ एक लक्जरी खुदरा अनुभव भी शामिल है।”rk film studio

    रणधीर कपूर ने इस खबर की पुष्टि की और कहा कि गोदरेज विरासत मूल्य को बनाए रखने और इस प्रतिष्ठित संपत्ति की गरिमा को बनाए रखने के लिए इसे फिर से बनाए रखना सुनिश्चित करेगा।

    यह भारतीय सिनेमा के लिए वास्तव में एक दुखद क्षण था जब पिछले साल आरके स्टूडियो में आग लग गई थी। इसने स्टूडियो के कुछ प्रमुख क्षेत्रों को प्रभावित किया, यहां तक कि स्मारक भी इसमें नष्ट हो गया था।

    बहुत चिंतन के बाद, ऋषि कपूर और रणधीर कपूर ने रिपोर्ट्स में स्वीकार किया कि भारी मन से उन्हें स्टूडियो को बेचना पड़ा क्योंकि वहाँ बहुत विनाश हुआ था।

    यह भी पढ़ें: ट्विंकल खन्ना ने अपने आहार सलाह पर एक ट्रॉलर पोषण विशेषज्ञ को दिया मुंहतोड़ जवाब

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *