Wed. Apr 17th, 2024
    mental hai kya motion poster

    राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) स्टारर ‘मेंटल है क्या‘(Mental Hai Kya) के निर्माताओं ने कल फिल्म के एक मोशन पोस्टर का अनावरण किया और फिल्म का ट्रेलर आज वेब स्पेस पर रिलीज़ होने वाला था।

    लेकिन अब आ रही ताजा खबर यह है कि लॉन्च इवेंट को रद्द कर दिया गया है। ऋतिक रोशन की ‘सुपर 30’ के साथ अपने क्लैश ड्रामा के लिए हेडलाइन हथियाने के बाद, अब यह फिल्म अपने शीर्षक के लिए खबरों में है।

    जैसा कि हम सभी जानते हैं, कंगना और राजकुमार की फिल्म उस समय मुश्किल में पड़ गई थी, जब द इंडियन साइकियाट्रिक सोसाइटी द्वारा केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के चेयरपर्सन, प्रसून जोशी को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिन्होंने फिल्म को भेदभावपूर्ण बताया था।

    https://www.instagram.com/p/By1pkA3FHdX/

    मानसिक विकारों से पीड़ित व्यक्तियों को इस तरह पेश करना कलंक, अपमानजनक और अमानवीय बताया गया था। “अब, यह कहा जा रहा है कि मनोरोगी समाज और दीपिका पादुकोण के एनजीओ फिल्म के शीर्षक पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि यह उन सभी को प्रोत्साहित करता है जो ‘मेन्टल’ को अपमानजनक शब्द के रूप में उपयोग करते हैं। ।

    विकास के करीबी एक सूत्र ने पिंकविला को बताया, “फिल्म में विवादों का हिस्सा रहा है। डॉक्टरों ने शीर्षक का विरोध किया था। निर्माता चाहते थे कि निष्कर्ष पर कूदने से पहले वे पहले ट्रेलर और फिल्म देखें। जबकि कई आरोप लगाते हैं कि निर्माता मानसिक बीमारी से पीड़ित लोगों का अनादर कर रहे हैं, वास्तविकता अलग है।”

    सूत्र ने कहा, “निर्माताओं को अभी भी सेंसर प्रमाणपत्र का इंतजार है, इससे पहले कि वे आगे बढ़ें और ट्रेलर को जनता के सामने प्रदर्शित कर सकें। देरी की बड़ी वजह यही है। टीम आज देर शाम तक इसके आने का इंतजार कर रही थी लेकिन आखिरकार उन्हें अपनी योजना बंद करनी पड़ी।

    हालांकि सेंसर प्रमाणपत्र की आवश्यकता के बिना ट्रेलर को डिजिटल रूप से जारी कर सकते हैं, चाहे वे वास्तव में ऐसा करने जा रहे हों या घोषणा करने के लिए एक नई तारीख की प्रतीक्षा करें, कुछ ऐसा है जिसे हमें इंतजार करना और देखना है।”

    यह भी पढ़ें: अर्जुन पटियाला फर्स्ट लुक पोस्टर: मिलिए दिलजीत दोसांझ उर्फ अर्जुन, कृति सेनन उर्फ रितु और वरुण शर्मा उर्फ ओनिडा सिंह से

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *