दा इंडियन वायर » समाचार » ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ एफआइआर दर्ज
समाचार

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ एफआइआर दर्ज

केंद्रपारा से पूर्व सांसद बिजयंत पांडा के हेलीकॉप्टर को पुलिस द्वारा जप्त किए जाने के बाद, ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और चार बीजेडी नेताओं के खिलाफ ओडिशा के चिल्का झील के ऊपर से हेलीकॉप्टर में सवारी करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं।

अरखुडा मरीन पुलिस स्टेशन में जनसचेतना नागरिक मंच के संयोजक प्रियदर्शन पटनायक के ओर से दर्ज एफआईआर में मुख्यमंत्री समेत रेवेन्यू मंत्री प्रदीप महारथी, पूरी से लोकसभा सांसद पिनाकी मिश्रा और विधायक संजय दास बर्मा के भी नाम शामिल हैं।

प्रियदर्शन पटनायक ने कहा ,“चिल्का झील, न सिर्फ झील हैं बल्कि मां हैं। अगर पूर्व सांसद पांडा ने चिल्का झील पर से  उडान भर कर गलती की हैं, तो मुख्यमंत्री जी ने भी यही गलती दोहराई हैं।”

सोमवार को केंद्रपाडा के पूर्व लोकसभा सांसद बिजयंत पांडा के हेलिकॉप्टर को चिल्का झील के ऊपर से उड़ाने के आरोप में दर्ज किए गए एफआईआर के बाद, उनके हेलिकॉप्टर को पुलिस द्वारा जप्त किया गया।

पूर्व सांसद पांडा के विरुद्ध चिल्का डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से एफआईआर दर्ज की गयी थी, उसके अनुसार पांडा जिस हेलिकॉप्टर में सवार थे, वह चिल्का झील के पास उतरने की कोशिश कर रहा था। चिल्का झील और आसपास का इलाका नो फ्लाई जोन हैं।

About the author

प्रशांत पंद्री

प्रशांत, पुणे विश्वविद्यालय में बीबीए(कंप्यूटर एप्लीकेशन्स) के तृतीय वर्ष के छात्र हैं। वे अन्तर्राष्ट्रीय राजनीती, रक्षा और प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेज में रूचि रखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!