होम खेल ओडिशा के भुवनेश्वर में भी खेले जाएंगे एफआईएच प्रो-लीग के मैच

ओडिशा के भुवनेश्वर में भी खेले जाएंगे एफआईएच प्रो-लीग के मैच

ओडिशा के भुवनेश्वर में भी खेले जाएंगे एफआईएच प्रो-लीग के मैच

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने सोमवार को प्रो-लीग के लिए मैचों की मेजबानी करने वाले स्टेडियमों की सूची जारी कर दी है, जिसमें भारत के भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम का नाम है। यह लीग होम एंड अवे आधार पर खेली जाती है। लीग की शुरुआत 11 जनवरी 2020 से होगी और 28 जून 2020 तक चलेगी।

लीग के इस दूसरे सीजन में कुल 144 मैच खेले जाएंगे। इस लीग में दुनिया की सभी दिग्गज हॉकी टीमें खेलेंगी।

भारत के अलावा एशिया में चीन का वुजिन हॉकी स्टेडियम लीग के मैचों की मेजबानी करेगा। कुल 11 देशों के मैदानों को इसके लिए चुना गया है।

अर्जेटीना के दो स्टेडियम टुकामैन इस्टाडियो हॉकी क्लब और ब्यूनर्स आयर्स में सीईएनएआरडी स्टेडियम इसकी मेजबानी करेगा। आस्ट्रेलिया के भी दो स्टेडियम पर्थ हॉकी स्टेडियम और सिडनी ओलम्पिक पार्क को मैचों की मेजबानी सौंपी गई है।

बेल्जियम में एंटवर्प स्थित स्पोर्टसेंट्रम विलरिजक्स प्लेन में प्रो-लीग के मैच खेले जाएंगे।

जर्मनी के तीन स्टेडियमों को मेजबानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनमें मोंचेनग्लाबाच का हॉकी पार्क, हैम्बर्ग का यूएचसी हैमबर्ग वेसेलब्लेक, बर्लिन का अर्नेस्ट रेयुटर के नाम शमिल हैं।

ग्रेट ब्रिटेन में लंदन का द स्टूप स्टेडियम और इसी शहर का ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में लीग के मैच खेले जाएंगे। नीदरलैंडस में चार स्टेडियमो का यह जिम्मेदारी सौंपी गई है जबकि न्यूजीलैंड में दो स्पेन में एक और अमेरिका में भी एक स्टेडियम में प्रो-लीग के मैच होंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here