ओडिशा में फानी तूफान पीड़ितों की मदद को पहुंचा नारायण सेवा संस्थान

fani

उदयपुर, 9 मई (आईएएनएस)| ओडिशा में फानी चक्रवाती तूफान के कारण सैकड़ों लोग मारे गए और हजारों बेघर हो गए। ऐसे समय में जब इस राज्य को इस आपदा से उबरने के लिए बाहरी मदद की जरूरत है, नारायण सेवा संस्थान पहल करते हुए हजारों परिवार वालों को भोजन बांट रहा है।

नारायण सेवा संस्थान की राहत टीम ने पिछले दो दिन में कुसपुर, बीजापुर और जगन्नाथपुरी में तूफान प्रभावित करीब 1500 परिवारों के बीच भोजन के पैकेटों का वितरण किया है। इस सेवा कार्य का नेतृत्व संस्थान की निदेशक वंदना अग्रवाल कर रही हैं।

वंदना अग्रवाल ओडिशा पहुंची राहत टीम की प्रभारी भी हैं। उनकी देखरेख में राहत टीम अगले एक सप्ताह तक तूफान प्रभावित इलाकों में जरूरत मंद लोगों के बीच भोजन का वितरण करेगी।

वंदना अग्रवाल ने बताया कि हालात के सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा। उन्होंने कहा, “संस्थान की टीम जिन क्षेत्रों में भोजन के पैकेट बांट रही है, वे इलाके भीषण गर्मी के बीच बिजली-पानी के संकट से जूझ रहे हैं। राज्य सरकार के दल रात-दिन राहत कार्यों में जुटे हुए हैं।”

वंदना ने बताया कि नारायण सेवा संस्थान की ओर से 5 हजार से अधिक परिवारों को भोजन के पैकेट्स दिए जाएंगे। इन पैकेट्स में पोहा, बिस्किट, गुड़ और वेफर्स आदि हैं। नारायण सेवा की टीम तूफान पीड़ित क्षेत्रों में सप्ताह भर सेवा कार्य करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here