Tue. Jul 23rd, 2024
    सुनील गावस्कर

    सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत ने आजतक ऑस्ट्रेलिया मे कभी टेस्ट- सीरीज नहीं जीती हैं, और यह विराट कोहली और उनकी टीम के लिए इतिहास रचने का अच्छा मौका हैं।

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अबतक 11 टेस्ट सीरीज खेली हैं,  जिसमें भारतीय टीम तीन बार सीरीज ड्रा करने में कामयाब रहीं हैं। जिसमें 1980-81, 1985-86 और 2003-04 टेस्ट सीरीज शामिल हैं।

    भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री  भी 1985-86 में खेली गई टेस्ट सीरीज जो कि ड्रा खेली गई थी उसका हिस्सा थे। रवि शास्त्री ने उस सीरीज के तीन मैचों में 14 विकेट लिए थे।

    तो ऐसे में भारतीय टीम के बालर्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में जिम्मेदारी लेनी पडे़गी। गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया के पास अच्छा बॉलिंग अतिक्रमण हैं और वह पहले टेस्ट मैच को जीतने में कामयाब हो सकते हैं।

    इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि ” भारत के पास  इस वक्त एक बहतरीन गेंदबाजी की अतिक्रमण हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच जीता जा सकता हैं, और भारतीय गेंदबाजो ने इंग्लैंड और दक्षिण- अफ्रीका में बहुत विकेट लिये है। गावसकर ने कहा कि अगर बल्लेबाज दो इनिंग में 350 रन बना लेते हैं तो भारत के गेंदबाज टीम को मैच जीतवाने की दमखम रखते हैं”।

    वही गावस्कर ने कहा कि मुरली विजय को पहले मैच में पृथ्वी शाह के साथ ओपनिंग करवानी चाहिए, उन्होनें कहा की 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में उन्होने एक शतक लगाया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके रिकार्ड अच्छे हैं।

    गावस्कर ने कहा कि ” मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 6 बल्लेबाजो के साथ मैदान में उतरे क्योंकि भारतीय बल्लेबाजी को बेकअप की जरुरत हैं,चाहे वह पृथ्वी हो या चाहे के एल राहुल, अगर इन दोनो मे से मुझे किसी को चुनना होता तो वह मुरली विजय होते क्योंकि उन्हें ज्यादा अनुभव हैं”।

    गावस्कर ने गेंदबाजो में कुलदीप औऱ अश्विन दोनो को टीम में चुना हैं, और पंत को छठे नंबर के तौर पर बल्लेबाज के रुप में चुना हैं और अश्विन को सातवें खिलाड़ी के रुप में, उसके बाद भुवनेश्वर को 8वे, कुलदीप को 9वे, शमी को 10वें और बुमराह को 11वें खिलाड़ी के रुप में चुना हैं।

    भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा टेस्ट मैच में तीन नंबर पर अपना योगदान देने मे सही रहेंगे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *