Thu. Jun 20th, 2024
    भारतीय क्रिकेट टीम

    विराट कोहली और उनकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए विश्व भर से बधाईया मिल रही है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियो, कोच और सहायक स्टाफ के लिए भारी नकद पुरस्कारों की घोषणा की है।

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाले प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी के लिए प्रति मैच 15 लाख रुपये का बोनस देने की घोषणा की।

    यहां यह उल्लेख करना योग्य है का 15 लाख का बोनस टेस्ट खिलाड़ियों को दिए जाने वाले वास्तविक मैच-शुल्क के बराबर है जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा है।

    रिजर्व स्क्वाड में रखे गए खिलाड़ियों को प्रति मैच के हिसाब से 7.5 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।

    इस बीच रवि शास्त्री और उनकी टीम, जिसमें बल्लेबाजी कोच संजय बांगर और गेंदबाजी कोच भरत अरूण शामिल है, प्रत्येक को 25 लाख इनाम दिया जाएगा।

    भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में अपने 71साल के सूखे को इस सीरीज में जीत के साथ खत्म किया है, जिसके लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियो को इतनी मोटी राशि ईनाम के तौर पर दी है।

    विराट कोहली और उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को चार टेस्ट मैचो की सीरीज 2-1 से मात दी है। और भारतीय टीम ऐसा करने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचो की सीरीज में भारत नें पहला और तीसरा मैच जो एडिलेड और मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था उसे जीता था। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम किया था जो कि पर्थ में खेला गया था।

    चौथे और आखिरी टेस्ट मैच की बात करे, जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। वह मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी ने एक अच्छा खेल दिखाया और टीम ने पहली इनिंग में 7 विकेट के नुकसान में 622 रन बनाए थे। जबाव में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली इनिंग में 300 रन ही बना पाई। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलोओन खेलना पड़ा लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *