दा इंडियन वायर » खेल » भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: ऑस्टेलियाई मीडिया ने उड़ाया भारतीय बल्लेबाजो का मज़ाक
खेल

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: ऑस्टेलियाई मीडिया ने उड़ाया भारतीय बल्लेबाजो का मज़ाक

ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर इस वक्त अपने एक साल के बैन को भुगत रहे है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इनके बॉल-टेंपरिंग बैन के बाद भी कुछ नही सीखा। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने चार टेस्ट मैच की सीरीज से पहले भारतीय टीम को नीचा दिखाने का अबतक कोई अवसर नही छोड़ा।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया नें पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया का मजाक उड़ाते हुए टीम को ‘सक्रेर्डी बैट्स’ कहा।

यह रिपोर्ट यह दावा करती है कि भारतीय टीम ब्रिसबैन के उछाल से डरती हैं, और पर्थ में कैसे खेलना होगा से डरती है और ऐडिलेड में अंधेरे से डरती हैं, जिसके कारण टीम ने पहले टेस्ट मैच में डे- नाइट मैच खेलने से इंकार कर दिया। इससे ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रशंसक खुश नही हैं और ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की आलोचना की।

यह पहली बार नही हुआ हैं कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम इंडिया को अपना निशाना बनाया हैं, इससे पहले जब 2017 में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने आयी थी तो दूसरे टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ एलबीडब्लयू आउट हुए थे और उन्होनें ड्रेसिंग रुम की तरफ इशारा कर के पूछा था कि रिव्यू लिया जाए की नही, तब भी ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कप्तान कोहली का मजाक उड़ाते हुए उन्हें ‘ क्रिकेट का डोनाल्ड ट्रंप कहा था।’

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर इस समय टेस्ट टीम का हिस्सा नही हैं, तो ऐसे में कुछ क्रिकेट विशेषज्ञो का कहना है कि यह भारत के लिए टेस्ट सीरीज जीतने का अच्छा मौका हैं। इससे पहले भारत नें ऑस्ट्रेलिया में 11 सीरीज खेली हैं, लेकिन अबतक एक भी सीरीज नही जीत पायी हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेली गई 2014-15 टेस्ट सीरीज में भारत के बल्लेबाजो ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था जिसमें विराट कोहली ने 4 टेस्ट मैचो में 4 शतक लगाकर 86.50 की औसत से सीरीज में 692 रन लगाए थे, उस सीरीज में मुरली विजय की औसत भी 60.25 की रही थी, वही रहाणे की 57 की तो केएल राहुल ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाया था, तो इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से इस टिप्पणी का भरोसा नही था।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!