Mon. Jun 17th, 2024
    ऑस्कर से बाहर हुई रणवीर-आलिया की 'गली बॉय', जानिए डिटेल्स

    रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय‘ ने तब सुर्खियाँ बटोरी थीं, जब इसे सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में ऑस्कर के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया था। जब से फैंस दुआ कर रहे हैं कि ‘गली बॉय’ ऑस्कर ले ही आये। सेलिब्रिटीज से लेकर फिल्म शौकीन और सभी समीक्षकों ने भी फिल्म की काफी प्रशंसा की थी जब यह रिलीज हुई थी। यहां तक कि रणवीर सिंह ने अपने उत्साह को दिखाते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था और फिल्म फेडरेशन को धन्यवाद दिया था। लेकिन ऐसा लग रहा है कि फिल्म द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज को प्रभावित नहीं कर पाई।

    https://www.instagram.com/p/B2rawOFhkAq/?utm_source=ig_web_copy_link

    मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज अकादमी ने आखिरकार नौ श्रेणियों में 92 वें अकादमी पुरस्कारों के शॉर्टलिस्ट की घोषणा की: डॉक्यूमेंट्री फीचर, डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट, इंटरनेशनल फीचर फिल्म, मेकअप एंड हेयरस्टाइल, म्यूजिक (ओरिजिनल स्कोर), म्यूजिक (ओरिजिनल गीत), एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म, लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म और विजुअल इफेक्ट्स। यह बताने के लिए बुरी खबर है कि ‘गली बॉय’ इनमें से किसी भी श्रेणी की सूची में नहीं है। ज़ोया अख्तर की फिल्म को नामांकन में शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है, जो इसको ऑस्कर 2020 की दौड़ से बाहर कर देती है।

    ‘गली बॉय’ मुंबई के रैपर्स नैज़ी और डिवाइन के जीवन से प्रेरित है जो इस साल फरवरी में रिलीज़ हुई और बॉक्स ऑफिस पर हलचल मचा दी। स्थानीय संगीतकारों और सड़कों से संगीत की विशेषता के साथ, फिल्म ने कई लोगों के दिलों को जीता और जनता को मुंबई के हिप-हॉप दृश्य की कम-ज्ञात दुनिया से परिचित कराया। मुराद के रूप में रणवीर सिंह, एमसी शेर के रूप में सिद्धार्थ चतुर्वेदी और आलिया के रूप में सफीना ने अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए सभी तिमाहियों से प्रशंसा हासिल की। जोया अख्तर ने शानदार काम किया था और फिल्म के लिए खूब वाहवाही बटोरी थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *