Fri. May 24th, 2024
    ऐसा गाड़ी का नंबर प्लेट जिसकी कीमत 122 करोड़ रुपए है

    दुबई में शनिवार को “मोस्ट नोबल नंबर्स” नीलामी में 55 मिलियन दिरहम में गाड़ी की नंबर प्लेट P7 की बिक्री ने एक नया रिकॉर्ड–1,22,87,84,268.80 रुपये– बनाया।

    एक भयंकर बोली युद्ध के दौरान, दुबई के जुमेराह जिले में फोर सीजन्स रिसॉर्ट में एक अतिथि ने विजयी बोली लगाई।

    “सोलह साल पहले, अबू धाबी में एक विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था जब एक नंबर प्लेट 52.5 मिलियन दिरहम में बेची गई थी। क्या हम एक नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित करेंगे?”, शाम के मेजबान ने कहा।

    शाम की शुरुआती पेशकश 15 मिलियन दिरहम थी और थोड़े समय के भीतर, यह बढ़कर 30 मिलियन दिरहम हो गई। मैसेजिंग सेवा टेलीग्राम के संस्थापक, पावेल वैलेरीविच ड्यूरोव ने 35 मिलियन दिरहम मार्क पर बोली लगाई, जिससे नीलामी थोड़ी धीमी हो गई।

    लेकिन, नीलामी की गति तेज़ी से बढ़ी और बोली पैनल 7, जिसने गुमनाम रहने का विकल्प चुना, इसे 55 मिलियन दिरहम तक लाया। इस कीमत पर, बोली को बंद घोषित कर दिया गया, और मंच विजेता बोली लगाने वाले को घेरने वाले उत्साह से भर गया।

    सबसे बड़ा रमजान स्थायी खाद्य सहायता एंडोमेंट फंड बनाने के लिए, यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने “1 बिलियन मील एंडोमेंट” अभियान शुरू किया है। इस अभियान में अद्वितीय लाइसेंस प्लेट और फोन नंबरों के लिए “मोस्ट नोबल नंबर्स” चैरिटी नीलामी शामिल थी। रमजान का महीना 23 मार्च से 21 अप्रैल तक चलेगा।

    One thought on “ऐसा नंबर प्लेट जिसकी कीमत 122 करोड़ रुपए है”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *