Tue. Apr 16th, 2024
    Aishwarya Rai Bachchan

    बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत हीरोइन और मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय को कौन नहीं जानता। एक वक़्त था जब फैंस उनकी फिल्म आने का बेसब्री से इंतज़ार करते थे। मगर अपनी बेटी अराध्या के जन्म के बाद तो मानो वे फ़िल्मी दुनिया से गायब ही हो गयी थी। मगर उसके बाद उन्होंने शानदार कमबैक करके सबको चौका दिया। इस सब के बावजूद भी वे सोशल मीडिया से काफी समय तक गायब थी जबतक उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम नहीं ज्वाइन कर लिया।

    उन्होंने इसका कारण बताया कि लोग सोशल मीडिया को आपकी लोकप्रियता और आपके दर्जे की परछाई समझने लगते हैं जिसकी वजह से वे इन सब से इतने सालो तक जुदा थीं।

    ऐश्वर्या, “कोंडे नास्ट ट्रैवलर इंडिया” पर बात कर रही थी जिसके 50वे कवर पर उनकी तस्वीर है। आईएएनएस को उन्होंने बताया-“दिनभर में जो कुछ भी बीतता है मैं उस सब के बारे में पोस्ट नहीं करती क्योंकि फिर वे एक नौकरी की तरह बन जाएगा और तुम फिर उसके फलन पर ध्यान देने लगोगे। इस सब के चक्कर में तुम वास्तविक अनुभव भूल जाओगे। मुझे अपने वास्तविक जीवन में बने रहने की जरुरत है।”

    https://www.instagram.com/p/Bq9fs7YA9cY/?utm_source=ig_web_copy_link

    जब उनसे पूछा गया कि उन्हें सोशल मीडिया पर आने के लिए किसने मजबूर किया तो उनका जवाब था-“मेरे ख्याल से मेरे शुभचिंतको के धैर्य, उकसाने और उनके निरंतर प्रयास की वजह से ये हुआ है। मेरा मतलब है, दुनिया ऐसी चलती है मुझे समझ आ चुका है। जिस कारण मैं इससे इतने दिन तक दूर रही वो ये है कि इसका स्वाभाव ही ऐसा है कि कुछ दिनों बाद तुम्हे ये व्यापर लगने लगता है। हर किसी को नंबर चाहिए, सब इसे ऐसे देखने लगते हैं जैसे ये तुम्हारी लोकप्रियता और दर्जे की परछाई हो। फिर तुम कैसा इसका मुद्रीकरण करोगे या उसे व्यावसायिक तौर पर लोगे?”

    उन्होंने आगे कहा-“हा मुझे पता है कि ये हमारा काम है। मगर मुझे एक दूसरी दुनिया में नहीं जाना है जहा अलग ही नाटक होता है और जहाँ ये कहा जाता है कि जीने का यही तरीका है, इसी दुनिया में हमारे बच्चे बड़े हो रहे हैं और इसमें कुछ भी गलत नहीं हैं।”

    जब उनसे अपने पति अभिषेक बच्चन और बेटी अराध्या के साथ सबसे मनपसंद जगह छुट्टियाँ मनाने पर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा-“अभिषेक और मैं तो हर जगह खुश हैं मगर अब जब हमारे पास अराध्या है तो हम बीच(समुन्द्र किनारे) पर ज्यादा घुमने जाते हैं।”

    जबसे उनसे पूछा गया कि उनके ट्रेवल बैग में क्या क्या मौजूद होता है तो उन्होंने हसकर जवाब देते हुए कहा-“तुम मुझसे ये नहीं पूछ सकते। अभिषेक हमेशा हसते हैं और कहते हैं कि मेरा बैग मैरी पोप्पिंस है, अराध्या के पैदा होने के पहले से ही। तुम्हे जब भी किसी चीज़ की जरुरत है वो उससे निकल आएगी। तुम जो कुछ भी सोच सकते हो वो सब इसमें मौजूद होता है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *