Tue. May 21st, 2024
    एलोन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए दिया अपना अंतिम ऑफर; $41 बिलियन नकद में खरीद सकते है वो ट्विटर

    टेस्ला के CEO एलोन मस्क ने ट्विटर को $41 बिलियन नकद में खरीदने की पेशकश की है। उनका मानना है की यदि ट्विटर को वास्तविकता में कोई सुधार देखना है तो निजी बनने की आवश्यकता है। मस्क अक्सर ट्विटर की आलोचना करते हुए नज़र आते है।   

    एलोन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश के बारे में ट्वीट किया और SEC की फाइलिंग का लिंक डालकर कहा, “मैंने एक पेशकश की है”

    मस्क की $ 54.20 प्रति शेयर की बोली लगाई है, जिसका विवरण एक नियामक फाइलिंग में किया गया था। टेस्ला के सीईओ ने पहले ही ट्विटर में  9% से अधिक हिस्सेदारी खरीद ली है।

    Refinitiv डेटा के अनुसार, सौदे के कुल मूल्य की गणना बकाया 763.58 मिलियन शेयरों के आधार पर की गई थी।

    मस्क ने कंपनी में खरीदी गई अपनी हिस्सेदारी का खुलासा करने के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। कई विश्लेषकों का मानना था कि यह कंपनी को संभालने के उनके इरादे का संकेत है क्योंकि बोर्ड की सीट से उनकी हिस्सेदारी सिर्फ 15% से कम हो जाती।

    मस्क ने ट्विटर के चेयरमैन- ब्रेट टेलर को लिखे एक पत्र में कहा, “अपना निवेश करने के बाद से अब मुझे एहसास हुआ है कि कंपनी न तो इस सामाजिक अनिवार्यता को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।”

    मस्क ने कहा, “मेरा प्रस्ताव मेरा सबसे अच्छा और अंतिम प्रस्ताव है और अगर इसे स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मुझे एक शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी।”

    ट्विटर ने जवाब में कहा : “ट्विटर एलोन मस्क से अनचाही, गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव की प्राप्ति की पुष्टि करता है। ट्विटर इंक ने पुष्टि की है कि उसे एलोन मस्क से एक अवांछित, गैर-बाध्यकारी प्रस्ताव मिला है, जिसमें कंपनी के सभी बकाया सामान्य स्टॉक को $54.20 प्रति शेयर नकद में हासिल करने के लिए है। ट्विटर निदेशक मंडल कार्रवाई के पाठ्यक्रम को निर्धारित करने के प्रस्ताव की सावधानीपूर्वक समीक्षा करेगा, जिसे वह मानता है कि कंपनी और सभी ट्विटर स्टॉकहोल्डर्स के सर्वोत्तम हित में है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *