एलओसी पर तनाव बढ़ने से इमरान खान ने स्थगित की लाहौर यात्रा

0
इमरान खान
bitcoin trading

पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री इमरान खान ने लाइन ऑफ़ कंट्रोल के नजदीक तनाव बढ़ने से लाहौर की यात्रा को स्थगित कर दी है। पाकिस्तानी प्रधानमन्त्री को रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान खान से मुलाकात करने के लिए लाहोर की यात्रा पर गए थे। साथ ही उन्होंने पंजाब सूबे के गवर्नर चौधरी मुहम्मद सर्वर से मुलाकात की थी।

उन्होंने कैबिनेट की बैठक की भी शुरुआत करनी थी और एक प्लांटेशन ड्राइव की शुरुआत भी करनी थी। दोनों पड़ोसी देशो के बीच जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने को लेकर काफी तनाव बढ़ गया था। पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी राजनयिकों संबंधों को खत्म कर दिया है।

पाकिस्तान की तरफ से चीन ने यूएनएससी की गुप्त बैठक को बुलाने की मांग की थी। पत्रकारों से बातचीत में भारत के यूएन ने स्थायी प्रतिनिधि सईद अकबरुद्दीन ने कहा कि भारतीय संविधान का अनुच्छेद 370 पूरी तरह भारत का आंतरिक मामला है।

भारत के निर्णय के खिलाफ पाकिस्तान ने बौखलाहट में कई कदम उठाये हैं। पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी राजनयिक संबंधो को तोड़ दिया है। साथ ही द्विपक्षीय व्यापार को भी निलंबित कर दिया है। इसके जवाब में नई दिल्ली ने इस्लामाबाद से उसके फैसले की समीक्षा करने की गुजारिश की है।

पाकिस्‍तान ने अपने यहां भारतीय फिल्मों व ड्रामों के पाक में प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही द्विपक्षीय कारोबार पर भी बैन लगा दिया है। पाकिस्‍तान ने समझौता एक्सप्रेस के आवागमन को भी रोकने का फैसला किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here