Sun. May 19th, 2024
    TATA Sons ने सोमवार को मेहमत इल्कर आईसी को एयर इंडिया के नए सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप के लिए नियुक्त किया।

    TATA  Sons ने सोमवार को  इल्कर आईसी को एयर इंडिया के नए सीईओ और प्रबंध निदेशक के रूप के लिए नियुक्त किया । इससे पहले इल्कर आईसी में तुर्की एयरलाइंस के चेयरमैन थे। कहना है की वह इस पद की ज़िम्मेदारी को 1 अप्रैल, या उससे पहले, अपनाएंगे | सोमवार को एयर इंडिया बोर्ड की बैठक में इस महत्वपूर्ण निर्णय को लिया गया, जिसमें टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन भी आमंत्रित थे। 

    टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि इल्कर आईसी  एक विमानन उद्योग में लीडर हैं, जिन्होंने तुर्की एयरलाइंस में अपने कार्यकाल के दौरान एयरलाइंस  को वर्तमान सफलता तक लेकर गए |  हमें इल्कर को टाटा ग्रुप में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और उम्मीद करते है कि वह एयर इंडिया के लिए नया दौर लेके आएंगे | 

    मेहमत इल्कर आईसी का जन्म 1971 के इस्तांबुल में हुआ था। वह बिल्केंट विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान और लोक प्रशासन विभाग के 1994 के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने 1995 में ब्रिटेन की लीड्स विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान पर रिसर्च करि | उन्होंने फिर 1997 में इस्तांबुल की मारमारा विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंध में मास्टर्स पूरा किया।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *