Mon. Apr 15th, 2024
    एयरटेल प्लान

    बाज़ार में अपने पकड़ खोती जा रही एयरटेल ने हाल ही में 300 रुपये से कम कीमत का प्लान लॉंच किया है, जिसकी कीमत एयरटेल ने 289 रुपये रखी है। इस प्लान के तहत एयरटेल अपने ग्राहकों को 84 दिन की वैधता उपलब्ध करवा रहा है।

    इसके पहले एयरटेल ने 289 का ही प्लान बाज़ार में उतारा था लेकिन ये कुछ ही सर्कल में उपलब्ध था। तब इस प्लान को दिल्ली और कोलकाता जैसे सर्कल से अलग रखा गया था।

    अब इस प्लान को कोलकाता में भी लॉंच किया गया है, इस प्लान में ग्राहक को कॉलिंग, इंटरनेट डाटा व एसएमएस तीनों ही सुविधाएं मिल रही हैं। कोलकाता सर्कल में इस प्लान की वैधता 84 दिन है, वहीं आंध्र प्रदेश, कर्नाटक व तेलंगाना जैसे सर्कल में ये प्लान महज 48 दिन की वैधता के साथ उपलब्ध है।

    देखा जा सकता है कि एयरटेल योजना अपने इस प्लान को बचे हुए सर्कल में उतारने कि ही थी।

    84 दिन की वैधता के साथ 289 रुपये वाले प्लान में ग्राहक को 4जीबी कुल डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग व 100 एसएमएस प्रति दिन की दर से मिल रहे हैं। इस प्लान के द्वारा की जा सकने वाली कॉल में कोई दैनिक लिमिट नहीं है।

    इसी के साथ एयरटेल ने अपने इस प्लान से वोडाफोन के 279 रुपये वाले प्लान पर जोरदार प्रहार किया है। वोडाफोन अपने प्लान में 4जीबी डाटा और 250 मिनट प्रति दिन व 1000 मिनट प्रति सप्ताह की दर से कॉलिंग दे रहा है। हालाँकि वोडाफोन के इस प्लान की भी वैधता 84 दिन की है, लेकिन लिमिट के मामले में एयरटेल ने वोडाफोन को बहुत पीछे छोड़ दिया है।

    हालाँकि इस प्लान के बाद एयरटेल अभी कुछ ही दिनों में 56 दिन की वैधता वाला प्लान बाज़ार में उतार सकता है। सूत्रों के अनुसार इरटेल इस प्लान की कीमत 200 रुपये से कम ही रखेगा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *