एयरटेल लाया है 398 रुपये में 70 दिन की वैधता के साथ नया प्लान

सक्रिय यूजर्स के मामले में नंबर एक पर काबिज एयरटेल अब अपने प्रतिद्वंदी जियो से सीधी टक्कर लेने के लिए 398 रुपये का प्लान लेकर आया है।

एयरटेल के इस 398 रुपये के प्लान के तहत एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को 1.5 जीबी प्रति दिन की दर से डाटा व इसी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। इस प्लान की वैधता एयरटेल ने 70 दिन की रखी है।

एयरटेल का यह 398 रुपये का प्लान जियो के इतनी ही कीमत वाले प्लान को टक्कर देने के लिहाज से बाज़ार में उतारा गया है।

एयरटेल ने अपने इस प्लान को पूरे भारत में एक साथ लागू किया है, इससे पहले एयरटेल ने अपने कुछ प्लानों को सिर्फ चुनिन्दा सर्कलों में ही उतारा था, लेकिन इस बार एयरटेल ने ये गलती नहीं दोहराई है।

एयरटेल अपने इस 398 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 90 एसएमएस प्रति दिन के हिसाब से भी उपलब्ध करवा रहा है।

वोडाफोन की तरह एयरटेल ने अपने इस प्लान में किसी भी तरह की कोई दैनिक या साप्ताहिक लिमिट नहीं रखी है।

एयरटेल ने अपना यह प्लान जियो के 398 रुपये के प्लान के सामने उतारा है, जिसमें जियो अपने ग्राहकों को 2जीबी प्रति दिन की दर से डाटा, 100 एसएमएस प्रतिदिन व अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे रहा है। इस तरह डाटा के मामले में एयरटेल का प्लान जियो के सामने कमजोर साबित हुआ है।

हालाँकि एयरटेल का प्लान 3जी और 4जी दोनों ही नेटवर्क पर उपलब्ध है, जबकि जियो सिर्फ 4जी नेटवर्क पर ही अपनी सुविधा दे रहा है, लेकिन जियो के पास पूरे भारत में पर्याप्त 4जी कवरेज है और जियो इस्तेमाल करने वाले सभी ग्राहक 4जी सेवा का ही इस्तेमाल कर रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here