Sun. Jul 14th, 2024
    एयरटेल प्लान

    एयरटेल अब अपनी छोटी रेंज के प्लान में पकड़ को मजबूत करने के लिए हर दिन नए प्लान लेकर आ रहा है। इसी क्रम में एयरटेल अब 21 दिनों की वैधता के साथ एक नया प्लान अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए लेकर आया है।

    एयरटेल ने अपने इस प्लान की कीमत 159 रुपये रखी है। इस प्लान के तहत एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को असीमित वॉइस कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। वॉइस कॉलिंग के तहत एयरटेल ने किसी भी तरह की दैनिक या सप्ताहित लिमिट नहीं रखी है। मतलब असीमित कॉलिंग ग्राहकों को बिना शर्त मिल रही है।

    क्या मिलेगा इस प्लान के तहत?

    एयरटेल के 159 रुपये के इस प्लान के तहत ग्राहकों को असीमित वॉइस कॉलिंग की सुविधा तो मिल ही रही है, इसी के साथ एयरटेल अपने ग्राहकों को 1 जीबी डाटा भी उपलब्ध करवा रहा है। इस प्लान के तहत ग्राहक को 100 एसएमएस प्रति दिन की सुविधा भी दी जा रही है।

    हालाँकि एयरटेल का यह प्लान अलग राज्यों में अलग-अलग तरह से काम करेगा। वहीं इस प्लान में सबसे ज्यादा गौर करने लायक चीज़ इसका डाटा है।

    यदि ग्राहक एयरटेल के सिम को अस्थायी तौर पर इस्तेमाल कर रहा है तो उसे एयरटेल 1 जीबी प्रतिदिन की दर से डाटा दे रहा है, वहीं स्थायी स्लॉट पर सिम इस्तेमाल करने पर एयरटेल आपको 1 जीबी प्रति महीने की दर से डाटा देगा।

    क्या है वोड़ाफोन का 159 रुपये का प्लान?

    वोडाफोन के 159 रुपये के प्लान के तहत ग्राहक को 28 दिन के लिए 1 जीबी प्रति दिन की दर से  डाटा, 100 एसएमएस तथा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है, लेकिन वॉइस कॉलिंग के मामले में वोडाफोन ने इस प्लान के साथ साप्ताहिक व दैनिक लिमिट दे रही है।

    इस तरह से वोडाफोन प्लान की वैधता, दैनिक डाटा लिमिट में एयरटेल से आगे हैं। वहीं वोडाफोन की वॉइस कॉलिंग पर दैनिक लिमिट को नकार दिया जाये तो एयरटेल का प्लान वोड़ाफोन के 159 रुपये के प्लान से कहीं पीछे छूट जाता है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *