दा इंडियन वायर » दूरसंचार » एयरटेल अपने ग्राहकों को मुफ्त दे रहा 1000 GB इन्टरनेट; इस तरह उठाये लाभ
दूरसंचार व्यापार

एयरटेल अपने ग्राहकों को मुफ्त दे रहा 1000 GB इन्टरनेट; इस तरह उठाये लाभ

एयरटेल ब्रॉडबैंड सर्विस

वर्ष 2016 में रिलायंस जिओ ने टेलिकॉम बाज़ार में जैसे प्रवेश लेते ही तहलका मचा दिया था और ग्राहकों को मोह लिया था। इसके साथ ही अब जिओ टेलिकॉम मार्किट का सबसे बड़ा खिलाड़ी बन चूका है और अब जल्द ही ब्रॉडबैंड मार्किट में प्रवेश करने की योजना बना रहा है। लेकिन इस बार दुसरे खिलाड़ी पहले से ही सचेत है।

टेलिकॉम मार्किट जैसा हश्र ना हो इसलिए एयरटेल ने अपने ग्राहकों को साथ में जोड़े रखने के लिए अभी से ही आकर्षक प्लान देना शुरू कर दिए हैं। सबसे हालिया प्लान के अंतर्गत ग्राहकों को मुफ्त 1000 GB या 1 TB इंटरनेट डाटा का ऑफर दिया जा रहा है जोकि हर उस यूजर को मिलेगा जोकि 799 रूपए से ऊपर के प्लान को सब्सक्राइब करता है।

ऑफर की पूरी जानकारी :

एयरटेल द्वारा प्रदान किये जा रहे इस ऑफर की वैद्यता मार्च 31, 2019 तक रखी गयी है। यदि एयरटेल के ब्रॉडबैंड प्लानों की बात करें तो इसका सबसे सस्ता प्लान है 499 रूपए का प्लान लेकिन इस प्लान के साथ एयरटेल कोई भी बोनस ऑफर नहीं दे रहा है।

एयरटेल अपने बोनस ऑफर की शुरुआत 799 रूपए के प्लान से कर रह है जिसको सब्सक्राइब करने पर ग्राहकों को प्लान की वैद्यता अवधि के लिए 100 GB बोनस डाटा मिलता है। इस प्लान में ग्राहाकों को 40 Mbps की स्पीड मिलती है। इसके बाद जो ग्राहक 799 रूपए के प्लान को सब्सक्राइब करेंगे उन ग्राहकों को बोनस डाटा के रूप में वैद्यता अवधि के लिए कुल 500 GB अतिरिक्त डाटा दिया जाएगा। यदि ग्राहक एयरटेल के 999 रूपए के ब्रॉडबैंड प्लान को सब्सक्राइब करते हैं तो उन्हें पूरे 1000 GB का बोनस डाटा दिया जाएगा। इतना ही बोनस डाटा 1299 रूपए के प्लान के साथ भी मिलेगा जिसे सब्सक्राइब करने पर 100 Mbps की स्पीड पर 500 GB डाटा मिलता है।

एयरटेल की 2019 की है ये योजना  :

अपनी अगले वित्त वर्ष की योजना के बारे में बात करते हुए एक्ट फाइबरनेट ने बताया की वे 2019 में सबसे पहले डाटा कैरी फॉरवर्ड सुविधा लायेंगे जिसके अंतर्गत यदि वैद्यता अवधि में कोई यूजर अपना पूरा इन्टरनेट प्रयोग नहीं कर पाटा है तो यह बचा हुआ इन्टरनेट अगले रिचार्ज के समय बैलेंस में जुड़ जाता है। अतः अबसे एक्ट फाइबरनेट के यूजर्स को यह सुविधा मिल पाएगी।

About the author

विकास सिंह

विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement