Thu. Feb 29th, 2024
    एमएस धोनी

    एमएस धोनी बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में 4,000 रन तक पहुँचने वाले केवल दूसरे चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज बने।

    अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी रैना के बाद सीएसके के लिए 4000 रन पूरे करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने है। रैना के नाम 180 मैचो में 5086 रन है।

    चेपॉक में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के इस संस्करण का पहला अर्धशतक लगाने वाले धोनी का 2008 में उद्घाटन संस्करण के बाद से हर आईपीएल सीजन में अर्धशतक है।

    37वर्षीय इस खिलाड़ी के नाम आईपीएल में 21 अर्धशतक है, जिसमें से 19 अर्धशतक उन्होने सीएसके के लिए लगाए है बाकि के दो अर्धशतक उन्होने राइसिंग पुणे के लिए लगाए थे। धोनी ने अबतक आईपीएल में 178 मैच खेल लिए है। हालांकि उनके नाम अबतक कोई आईपीएल शतक नही है।

    अगर बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच की बात करे तो चेन्नई की टीम को मुंबई के खिलाफ 37 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 170 रन बनाए थे। 171 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत कुछ खास नही रही। और चेन्नई के दोनो ओपनर बल्लेबाज 6 रन पर पवैलियन लौट गए। केदार जाधव (58) के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज अपने बल्ले से खास प्रदर्शन नही कर सका और चेन्नई की टीम 20 ओवर में 133 रन ही बना पाई।

    मुंबई इंडियंस की टीम से हार्दिक पांड्या और लसिथ मलिंगा को 3-3 तो वही जेसन बेह्रेनडोर्फ़ को दो विकेट मिले। हार्दिक पांड्या को बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी दिया गया।

    टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स की यह पहली हार थी और टीम एक हार के बाद अंक तालिका में एक स्थान नीचे खिसकर दूसरे स्थान पर आ गई है। वही मुंबई इंडियंस की टीम ने 4 मैच में दो जीत दर्ज की है और टीम अंक तालिका में 4 अंको के साथ छठे स्थान पर है।

    मुंबई इंडियंस की टीम अब अपने अगले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भिड़ेंगी तो वही चेन्नई सुपर किंग्स की शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ भिड़ेगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *