Mon. Apr 15th, 2024
    सीएसके टीम

    गत चैंपियंस चेन्नई सपुर किंग्स की टीम ने शुक्रवार को आईपीएल के 12वें संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर एक आसान जीत दर्ज करने के बाद अपने आठवें आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है और जीत का श्रेय कप्तान धोनी ने गेंदबाजो को दिया है।

    टॉस जीतकर सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 9 विकेट के नुकसान में 147 रन पर रोक दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 6 विकेट शेष रहते जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेगी।

    धोनी ने पोस्ट मैच समारोह में कहा, ” मैच का महत्वपूर्ण हिस्सा था की हम विकेट लेते रहे। श्रेय गेंदबाजो को जाना चाहिए। कप्तान ने केवल यह पूछा मुझे क्या चाहिए। उसके बाद सब कुछ उन पर था कि कैसें गेंदबाजी करनी चाहिए और उन्होने मुश्किल यार्ड में गेंदबाजी की।”

    उन्होने आगे कहा, ” गेंदबाजी विभाग को श्रेय जाना चाहिए उनकी वजह से हम आज यहां पर है। मैं इसे पंसद करता अगर ओपनर्स इसे खत्म कर देते। एक बार जब हमें 6 से कम रन रेट से रन चाहिए थे तो बड़े शॉट खेलने और विकेट गंवाने की कोई जरुरत नही थी।”

    धोनी ने नैदानिक प्रदर्शन के लिए सीएसके की पूरी टीम की सराहना भी की।

    “यह सामान्य मार्ग है, पिछले वर्ष अपवाद था। आज लड़कों की प्रतिक्रिया शानदार थी। हमने 140 से अधिक रन बनाने के लिए जिस तरह से बल्लेबाजी की वह बहुत अच्छी थी।”

    “स्पिनरो को थोड़ा टर्न मिल रहा था, और हमने नियमित अंतराल में विकेट लिए।”

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी बल्लेबाजी विभाग को हार का जिम्मेदार ठहराया।

    उन्होने कहा, ” हमारे पास एक निराशाजनक शुरुआत थी, हमने पावरप्ले में दो विकेट गंवाए और उसके बाद वहां से वापसी करना मुश्किल हो गया। उनके पास शानदार स्पिनर थे। लेकिन हमारे पास एक अच्छा सीजन है।”

    “किसी भी बल्लेबाज ने टीम को आगे ले जाने की पहल नहीं की और साझेदारी को बढ़ावा नहीं मिला। हमारे लिए निराशाजनक है लेकिन एक अच्छी सीख है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *