Mon. Sep 25th, 2023
    एबी डिविलियर्स

    आरसीबी के टीम के पास दो महान खिलाड़ी होने के बावजूद टीम ने पिछले दो सीजन आठवे और छठे स्थान पर खत्म किए है। और इस बार भी टीम कुछ अलग रुप मे नही दिख रही है और अबतक खेले 6 मैचो में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है।

    टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने लिखा, ” क्या किसी ने अमेरिकिन कॉमेडी फिल्म ग्राउंड होग डे देखी है? यह अभिनेता बिल मुर्रे को एक टीवी कलाकार के रूप में दिखाता है जिसने एक ही दिन में बार-बार जीने की निंदा की। यहां तक कि जब वह गलत काम करता है, तब भी वह आपदा से बच नहीं सकता। यह देखने के लिए एक मनोरंजक फिल्म है। हालांकि, यह वास्तविक जीवन में अनुभव करने के लिए इतना मजेदार नहीं है। 2019 के आईपीएल में आरसीबी में, किसी कारण से, हमें एक ही दिन में बार-बार जीने की निंदा की जा रही है; हमने छह मैच खेले हैं और छह मैच हारे हैं। कैसे?”

    डिविलियर्स ने कहा कि आरसीबी के खिलाड़ी परीक्षण सत्र के दौरान भी कड़ा अभ्यास कर रहे है और टीम के पास लीग में प्रतिस्पर्धा के लिए भी गुणवत्ता वाले खिलाड़ी है लेकिन चीजे हमारे रास्ते में ठीक नही चल रही है।

    डिविलियर्स ने आगे लिखा, ” “हमारी बैठकें अच्छी तरह से नियोजित और संरचित हैं, जिनमें से सबसे अच्छा मैंने अनुभव किया है। हमारे ट्रेनिंग सत्र भी कठिन और मांग वाला रहा है, जिसमें भी मैंने सबसे अच्छा अनुभव किया है। हमारी टीम में प्रतिभा है और हमारे पास एक संतुलित पक्ष है, टूर्नामेंट की शुरुआत में मैंने सोचा था कि हम इस बार प्रतिस्पर्धी हो सकते है। लेकिन अभी आईपीएल का टेबल झूठ नही दर्शाता है और हम सबसे नीचे है प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अब हमें सभी 8 मैच जीतने है। पता नही क्या गलत चल रहा है?”

    डिविलियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद कोच गैरी कर्स्टन से बात की है और जीत के लिए उपाय ढूंढा है।

    “हमारी सबसे हालिया हार के बाद, रविवार को दिल्ली कैपिटल्स से, जब हम धीमे विकेट पर 149 रन का बचाव नहीं कर पा रहे थे, तो मैं बस में गैरी कर्स्टन के बगल में बैठा था, और वह हम स्टेडियम से जा रहे थे तो मैंने निराश समर्थकों का चेहरा देखा था। कोच ने मुझसे पूछा कि चुप क्यो हो तो मैंने जवाब दिया: “क्रिकेट में अक्सर, आप जिस तरह से मैदान में उतरते हैं, उससे आप किसी टीम की स्थिति का आकलन कर सकते हैं।” प्रत्येक खिलाड़ी एक बल्लेबाज या एक गेंदबाज होता है, और यह समझ में आता है कि उनका प्राथमिक ध्यान बल्लेबाजी या गेंदबाजी पर है … लेकिन हर खिलाड़ी एक क्षेत्ररक्षक भी होता है और मेरे विचार से, आपको एक मजबूत भूख और एक मजबूत के रूप में काम करने की इच्छा है।”

    डिविलियर्स ने आगे कहा, ” फिल्डिंग एक ऐसी चीज है जहां हम नाकाम हो रहे है। इस टूर्नामेंट में हमारी फिल्डिंग बहुत बेकार रही है और हम एक मैच में कई बार कैच छोड़ना बर्दास्त नही कर सकते है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *