Tue. Jun 18th, 2024
    sharad-pawar

    आम चुनाव के चौथे चरण के समापन के एक दिन बाद एनसीपी के वरिष्ठ नेता माजीद मेमन ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कभी नही कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार नही हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह उस पद की दौड़ में नही हैं।

    माजीद मेमन ने कहा, पवार कांग्रेस नेतृत्व यूपीए में सबसे स्वीकार्य किया जाने वाला चेहरा हैं और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए के सत्ता के वापस नही आने की स्थिति में प्रधानमंत्री पद के लिए सर्वसम्मति से चुना जाना चाहिए।

    मेमन, संसद में एनसीपी के एक राज्यसभा सांसद हैं, जिन्हें पवार के करीबी माना जाता हैं।

    पवार आम चुनावों के लिए विपक्षी दलों का नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी सरकार के खिलाफ कर रहे। मेमन का यह बयान पवार के टिप्पणी के दो दिन बाद आया हैं जिसमें पवार ने कहा था कि यदि एनडीए पूर्ण बहुमत पाने में विफल रहती हैं तो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनेर्जी,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के प्रधानमंत्री पद के लिए शीर्ष दावेदार में से होंगे।

    पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम का उल्लेख इस सूची में नही किया था।

    मेमन ने कहा,” ममता बनेर्जी और मायावती कांग्रेस की तरह या कांग्रेस के बिना, यूपीए सरकार बनाने के लिए जादूई आकड़ा नही प्राप्त कर पाएंगे। राहुल गांधी ने खुद कहा हैं कि वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नही हैं। इस परिदृश्य में, मुझे लगता हैं कि पवार विपक्षी दलों में सबसे स्वीकार्य चेहरा होंगे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *