दा इंडियन वायर » राजनीति » एनडीए के साथ गठबंधन में रहेगी तेदेपा, अविश्वास प्रस्ताव आखिरी विकल्प- चंद्रबाबू नायडू
राजनीति

एनडीए के साथ गठबंधन में रहेगी तेदेपा, अविश्वास प्रस्ताव आखिरी विकल्प- चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू
बजट में आंध्रप्रदेश के लिए पर्याप्त वित्त आवंटित न करने से नाराज चल रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एनडीए के खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला रहे है।

एनडीए के सहयोगी दल तेलुगू देशम पार्टी से मोदी सरकार को कुछ समय के लिए राहत मिली है। केन्द्रीय बजट में आंध्रप्रदेश के लिए पर्याप्त वित्त आवंटित न करने से नाराज चल रहे मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वे एनडीए के खिलाफ कोई अविश्वास प्रस्ताव नहीं ला रहे है। साथ ही वे अभी तक एनडीए के साथ गठबंधन में रहेंगे।

ये चीज चो अंतिम विकल्प के तौर पर होना चाहिए। इससे साफ है कि फिलहाल केन्द्र सरकार के लिए राहत की खबर है कि उसके सहयोगी दल गठबंधन को नहीं तोड रहे है। हालांकि एनडीए के लिए मुश्किले पूरी तरह से कम नहीं हुई है।

सीएम नायडू ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव अंतिम उपाय होना चाहिए। हम आंध्र प्रदेश को न्याय दिलाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। अगर फिर भी हमारी मांग नहीं मानी जाती है तो हम अन्य पार्टियों का समर्थन लेकर एनडीए के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे।

सोमवार को विजयवाड़ा में एक बैठक में सीएम ने कहा कि केंद्र ने पिछले चार वर्षों में हमारे लिए कुछ भी नहीं किया। दरअसल आंध्रप्रदेश को आशा थी कि केन्द्र सरकार आम बजट में राज्य के लिए विशेष आर्थिक पैकेज का ऐलान करेगी, जिसकी मांग राज्य काफी लंबे समय से कर रहा है।

नायडू ने इसके अलावा कांग्रेस पर भी निशाना साधा। नायडू ने कहा कि मैं सिर्फ न्याय मांग रहा हूं लेकिन कांग्रेस और वाईएसआरसीपी मुझ पर आरोप लगा रहे हैं।

कांग्रेस भी मुझ पर ही आरोप लगा रही है जो सही नहीं है। गौरतलब है कि दक्षिणी राज्य आंध्रप्रदेश में इस समय बीजेपी व तेलुगू देशम पार्टी की सरकार है। नायडू ने साफ किया कि हमारी लड़ाई अंतिम समय तक जारी रहेगी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!