एआई, मशीन लनिर्ंग की शिक्षा के लिए आईसीआरआई, अंसल विश्वविद्यालय में समझौता

artificial intelligence in hindi

नई दिल्ली, 30 मई (आईएएनएस)| आईसीआरआई स्कूल ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स ने छात्रों को विश्व स्तरीय परिसर प्रदान करने के लिए अंसल विश्वविद्यालय के साथ समझौता किया है।

आईसीआरआई ए.आई और मशीन लनिर्ंग में बी.टेक के रूप में विशिष्ट रूप से डिजाइन किया गया कोर्स प्रदान करता है। इन दोनों शिक्षण संस्थानों के बीच गुरुवार को समझौते पर हस्ताक्षर हुए।

एआई एंड मशीन लनिर्ंग में विशेषज्ञता के साथ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के इस 4 वर्षीय स्नातक पाठ्यक्रम को उन्नत शिक्षण प्रणालियों को प्रोफेशनली और बेहतर बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के एल्गोरिदम पर आधारित हैं।

आईसीआरआई ने एक तकनीकी रूप से सक्षम और नैतिक कार्यबल विकसित करने के उद्देश्य से इसकी शुरूआत की है जो भारत में नए उद्योगों का नेतृत्व करने में सक्षम होगा। विश्वविद्यालय पूरी तरह से आवासीय यूजीसी मान्यता प्राप्त कार्यक्रमों प्रदान करता है, जिसके परिसर दिल्ली और गुड़गांव में हैं।

आईसीआरआई के सीओओ कनिष्क दुगल ने कहा, “आईसीआरआई में, हमारा पूरा ध्यान आने वाले समय में इंडस्ट्री में नौकरी के लिए प्रोफेशनल्स को तैयार करना है। एआई में बी. टेक व्यावसायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक और व्यावहारिक ज्ञान सीखने का सही मिश्रण है। हमारे पास इस कार्यक्रम को सिखाने के लिए अग्रणी संस्थानों के विशेषज्ञ उपलब्ध हैं।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here