Fri. May 24th, 2024
    ऋषभ पंत

    जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स के निदेशक और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्चिन को भारत की सीमित ओवरों की टीम से बाहर रखने पर सवाल उठाया हैं। पंत पहले से ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते आ रहे हैं जबकि अश्विन को दिल्ली ने इस बार अपनी टीम के साथ जोड़ा हैं।

    पंत पिछले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में चोटिल हो गए थे और फिर उसके बाद से उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया है। अश्विन काफी समय से भारतीय टीम के सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर चल रहे हैं।

    पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी-20 सीरीज और फिर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भारतीय टीम के अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें बैंच पर ही बैठना पड़ा था।

    जिंदल ने ट्विटर पर लिखा, “ऋषभ पंत को टीम में क्यों रखा गया है, सिर्फ बेंच पर बैठाने के लिए? न्यूजीलैंड-ए या घरेलू क्रिकेट खेलने से उन्हें फायदा मिलता। उनके जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी को पांच मैचों की टी-20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं मौका देना कोई सेंस वाली बात नहीं है।”

    जिंदल ने अश्विन को लेकर कहा, “पता नहीं क्यों आर अश्विन टीम में नहीं हैं? टीम में विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी है। टीम इंडिया को विकेट लेने वाले और एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ियों की जरूरत है।”

    अश्विन ने अपना आखिरी सीमित ओवरों का मैच 2017 में खेला था।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *