ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों की टी-20 प्रारुप में जरुरत: कोलिन मुनरो

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो का का मानना है कि इस डेशिंग विकेटकीपर बल्लेबाज के जैसे बल्लेबाजो की ही टी-20 क्रिकेट में जरूरत है। जब एक बार ऋषभ क्रीज पर आ जाते है तो वह गेंदबाज के लिए भयानक सपने जैसे बन जाते है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने इस सीजन के दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 27 गेंदो में 78 रन की पारी खेली थी।

कॉलिन मुनरो ने कल सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा, ” ऋषभ पंत के जैसा कोई बल्लेबाज अपने खेल के बारे में बड़ी अच्छी तरीके से जानता है। वह चाहे नंबर 4, 5 या 6 पर बल्लेबाजी करने आए वह अपने अंदाज में खेलते है, हम ऐसे खिलाड़ियो की टी-20 प्रारुप में जरुरत होती है कि वह वहां जाए और पहले गेंद से ही आक्रमक बल्लेबाजी करना शुरु कर दे।”

24 वर्षीय खिलाड़ी, श्रेयस अय़्यर दिल्ली कैपिटल्स की टीम की कप्तानी करते है और टीम युवा खिलाड़ियो से भरी हुई है जिसमें ऋषभ पंत, अंडर-19 के विश्वकप विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ और दक्षिण-अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाडा भी शामिल है।

उन्होंने कहा, “हमारी टीम में युवा लोगों को देखकर और पूरी स्वतंत्रता के साथ खेलते हुए, बिना किसी डर और स्पष्टता के साथ जिस तरह से वे क्रिकेट खेलते हैं, वह शानदार है। वे अपनी ताकत और कमजोरियों को जानते हैं।”

” हमारी टीम की सुंदरता यह भी है कि हमारी पास अनुभवी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी है और भारतीय खिलाड़ी जैसे शिखर धवन और अक्षर पटेल युवाओं के साथ अच्छा कर रहे है और जो खिलाड़ी अभी बेंच पर है वह भी कड़ी महेनत करते है।”

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने कल हैदराबाद के खिलाफ 24 गेंदो में 40 रन की पारी खेली और उन्होने अय्यर की कप्तानी की कौशलता की भी प्रशंसी की।

उन्होने कहा, ” पिछले साल भी वह आईपीएल के आधे से कप्तान बने थे और मुझे लगता है उन्होने यह जिम्मेदारी दोनो हाथो से ली है। वह बड़े शांत और और फिल्ड को बहुत अच्छे से एकत्रित करते है।”

” वह अभी युवा है लेकिन आप उनसे बहुत कुछ सीख सकते है। आज वह फिटनेस के बारे में बात करते है इसका मतलब यह नही है कि वह बल्लेबाजी या गेंदबाजी के बारे में बात कर रहे है इसका मतलब है वह खेल के हर हिस्से के बारे में बात कर रहे है। उनकी कप्तानी मजबूत होती जा रही है और उनका और रिकी पोंटिंग का अच्छा रिश्ता है और वह निश्चित रुप से एक अच्छे कप्तान है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here