Wed. Nov 30th, 2022
    ऋषभ पंत

    युवा ऋषभ पंत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप के स्थान को सील करने के लिए घरेलू श्रृंखला का सबसे अधिक उपयोग करने को मिल सकता है, अनुभवी भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने व्यक्त किया है कि अगर केएल राहुल आगामी सीरीज में प्रदर्शन करने में विफल रहते है और चयनकर्ता तीसरे सालामी बल्लेबाज के रूप में दिल्ली के विकेटकीपर को चुनते है तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 फरवरी से टी-20 सीरीज की शुरूआत होगी। जहां पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

    वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने घरेलू शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला से बाहर होने के बाद पंत को वनडे टीम में वापस बुलाया गया। पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अभूतपूर्व थे जहां उन्होंने 55 से अधिक की औसत से 358 रन बनाए और सिडनी में अंतिम टेस्टन में उन्होने नाबाद 159 रन बनाए।

    टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए, कुछ अनुभवी खिलाड़ी ने भारतीय चयनकर्ताओ को यह सुझाव दिया था कि पंत को विश्वकप की टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होने सीमित ओवरो के खेल में वापसी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से की, जहां उन्होने तीन पारियो में 72 रन बनाए थे।

    हरभजन को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ पंत के लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगी जिससे वह विश्वकप की टीम में अपनी जगह बना सकता है। उन्होने आगे राहुल का भी समर्थन किया। हालांकि, उन्होने बोला, अगर राहुल प्रदर्शन देने में कामयाब नही रहेते तो वह पंत को तीसरे ओपनर के रूप में चुना जाना चाहिए और दिनेश कार्तिक को मिडल-ऑर्डर में बल्लेबाजी करने चाहिए।

    हरभजन सिंह ने आजतक से कहा, ” भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज पंत के लिए विश्वकप की टीम में अपनी जगह पक्की करने का अहम मौका होगा, और केएल राहुल के पास भी यही मौका है। अगर राहुल रन बनाने मे सफल नही होते, हम पंत को एक ओपनर के रुप में देखर चकित नही होंगे और दिनेश कार्तिक को भी इस केस में टीम में जगह मिल सकती है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *