Sun. Jun 23rd, 2024
    ऋषभ पंत

    ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे अभी भी टॉप-ऑर्डर और मिडल-ऑर्डर के स्लॉट के लिए भारतीय टीम की बैकअप योजनाओं में शामिल है। जबकि भारतीय टीम के मिडल-ऑर्डर के बल्लेबाजो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। अभी यह दोनो खिलाड़ी, इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ भारत-ए की तरफ से खेलने को तैयार है।

    पिछले कुछ महीनो में, भारतीय क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय मैचो में बहुत शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें टीम ने एशिया कप, वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीती है। सीरीज जीतने के बावजूद, टीम मैनेजमेंट भारत के कवच में कोई कमी नही छोड़ने के बारे में चिंतित है क्योंकि आईसीसी विश्वकप के अब कुछ ही महीने बचे है।

    हाल की वनडे सीरीज में शिखर धवन और भारतीय टीम के नंबर-4 बल्लेबाजी अंबाती रायडू तीन मैचो की सीरीज में कुछ खास नही कर पाए, इसलिए प्रबंधन एक आकस्मिक योजना की योजना बनाने में व्यस्त है, ताकि टीम के प्रतिस्थापन के लिए प्रतिस्थापन की आवश्यकता न हो।

    एक सूत्र ने टीओआई को बताया, ” हाल ही में टीम मैनेजमेंट ने पंत को बल्लेबाजी में आगे आने को कहा और नई गेंद से बल्लेबाजी करने को कहा। अगर जरूरत पड़ी, तो पंत टीम में टॉप ऑर्डर में खेलते हुए नजर आ सकते है। चयनकर्ता ऐसी स्थिति नही चाहते जहां टीम के लिए बैकअप तैयार ना हो। पंत को इस वक्त सीमित ओवर के मैचो से आराम दिया गया है।”

    उस योजना के चलते, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत अभी इंडिया-ए की टीम में शामिल है, जो की इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ पांच वनडे मैचो की सीरीज खेलेंगे। रहाणे पहले तीन वनडे मैचो में टीम की कप्तानी करेंगे। पंत को आखिरी के दो मैच खेलने का मौका दिया जाएगा, जहां उन्हें क्रम में आगे बल्लेबाजी करने क सलाह दी गई है।

    पहले तीन वनडे के लिए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बावने, इशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या,अक्षर पटेल, मयंक मारकंडे, जयंत यादव, सिद्दार्थ कौल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

    आखिरी के दो वनडे के लिए टीम: अंकित बावने (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, हिम्मत सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, एक्सर पटेल, राहुल चाहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, अवेश खान दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *