Wed. Nov 29th, 2023
    YRKKH में भ्रष्टाचरण इंसान की भूमिका निभाने पर ऋतुराज सिंह: संदेश महिला सशक्तिकरण के बारे में है

    ऋतुराज सिंह ने लम्बे समय पहले ही टीवी छोड़ दिया था लेकिन ये मशहूर शो “यह रिश्ता क्या कहलाता है” का नवीनतम ट्रैक ही था जो उन्हें फिर छोटे परदे पर वापस ले आया। वह पुरुषोत्तम मामा का किरदार निभा रहे हैं जिन्हे प्यार तो सभी करते हैं मगर वास्तव में वह एक भ्रष्टाचरण इंसान हैं। टीवी में वापसी करने पर उन्होंने IWM बज्ज से बात की-

    “एक अभिनेता के रूप में, मैंने यह भूमिका निभाई क्योंकि टीवी छोड़ने के बावजूद, यह भूमिका बहुत लुभावनी थी। राजन शाही से मेरा लंबा संबंध रहा है, और हम दोस्त रहे हैं। साथ ही यह शो प्रतिष्ठित है। मेरे जैसे अभिनेता के लिए एक शो को इंकार करना आसान नहीं है, जो इंडस्ट्री में बहुत बड़ा है। साथ ही, यह मेरे लिए रोमांचक है क्योंकि मैं इन दोहरे चरित्रों को निभाना पसंद करता हूँ क्योंकि मुझे अपनी प्रतिभा का उपयोग करने के लिए मिलता है। मुझे उन विविधताओं का उपयोग करने का एक बेहतर अवसर और स्थान मिलता है जो मैं अपने भावों में प्रदान कर सकता हूँ।”

    ट्रैक के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा-“एक खुशहाल परिवार में इस तरह के घिनौने चरित्र को दिखाने का विचार एक संदेश भेजना है कि जिस लड़की को अनुचित तरीके से छुआ जा रहा है, या यहां तक कि एक घातक तरीके से देखा जा रहा है उसे आवाज़ देने और बोलने की आवश्यकता है। सिर्फ इसलिए कि ऐसा करने वाला व्यक्ति परिवार का एक बड़ा सम्मानित व्यक्ति है, लड़की को चुप नहीं रहना चाहिए। तभी कि तभी उस व्यक्ति के बुरे कार्यों को रोकने के लिए उसके खिलाफ बोलना चाहिए। उसी तरह, नायरा (शिवांगी जोशी) अपने भाई के गंदे दिमाग के बारे में जानने के लिए और फिर भी सालों से चुप रहने के लिए दादी (स्वाति चिटनिस) से गुस्सा हो जाती है।”

    उन्होंने आगे कहा-“विदेशों में, लोग फ्री सेक्स कर सकते हैं, लेकिन वहां किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया जाता है। लेकिन भारत जैसी जगह में, हमने पिता समान पुरुषों की कई वास्तविक कहानियों के बारे में सुना है जो छोटी लड़कियों के साथ बलात्कार करते हैं। यहां संदेश महिला सशक्तिकरण के बारे में है। कोई इसे आराम से नहीं ले सकता; लड़की को बोलना चाहिए और उस आदमी को कार्य जारी रखने से रोकना चाहिए।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *