Fri. Mar 1st, 2024
    ऋतिक रोशन ने प्रशंसको के साथ मनाई छट पूजा, त्यौहार के लिए दी शुभकामनाएं

    ऋतिक रोशन वर्तमान में ‘सुपर 30’ और ‘वॉर’ की सफलता से सांतवे आसमान पर हैं। फिल्म ‘सुपर 30’ में ऋतिक ने बिहारी गणितज्ञ आनंद कुमार का किरदार निभाया था जिसके बाद बिहार में उनकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ गयी है। इन दिनों बिहारी अपना त्यौहार छट पूजा बहुत ही धूमधाम से मना रहे हैं। इस अवसर पर, सुपरस्टार भी अपने बिहारी प्रशंसको के साथ इस त्यौहार का आनंद लेते दिखाई दिए।

    कल ऋतिक को छठ पूजा मनाते हुए मुंबई के एक समुद्र तट पर देखा गया था। अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर लोगों को पूजा करते हुए उनकी एक तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा, “इस महान त्योहार के कठिन अनुष्ठानों को निभाने वाले सभी भक्तों को छठ पूजा की शुभकामनाएं। आप सभी को मेरा प्यार और उन सभी को मेरा धन्यवाद जिन्होंने आज समुद्र तट पर मेरे साथ बातचीत करने समय निकाला।”

    https://www.instagram.com/p/B4Xan9MnhPA/?utm_source=ig_web_copy_link

    छठ पूजा सूर्य भगवान की पूजा करने का एक त्योहार है जिसके अनुष्ठान कठोर हैं और चार दिनों की अवधि में मनाया जाता है। इनमें पवित्र स्नान, उपवास और पीने के पानी से परहेज़ करना, लंबे समय तक पानी में खड़े रहना, और अस्त और उगते सूरज को प्रसाद (प्रार्थना प्रसाद) और अर्घ्य देना शामिल है। कुछ भक्त नदी तट तक जाते वक़्त एक साष्टांग प्रणाम भी करते हैं। बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के लोग मुख्य रूप से इस पूजा को करते हैं।

    इस दौरान, अभिनेता की हालिया रिलीज़ ‘वॉर’ साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गयी है। अभी तक अभिनेता ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसी अफवाहें हैं कि वह फराह खान की ‘सत्ता पे सत्ता’ रीमेक में नजर आ सकते हैं। साथ ही उनके ‘कृष 4’ में काम करने की भी खबरें मीडिया में आ रही हैं।

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय लीला भंसाली ऋतिक रोशन के साथ अपनी फिल्म ‘गंगुबाई काठियावाड़ी’ में बतौर हीरो साइन करने की योजना बना रहे हैं। अभिनेता ने अभी तक फिल्म के लिए हामी नहीं भरी है। अगर बात बन जाती है तो यह फिल्म 9 साल बाद भंसाली के साथ ऋतिक के सहयोग को चिह्नित करेगी। अभिनेता-निर्देशक की जोड़ी ने आखिरी बार 2010 में रिलीज़ ‘गुज़ारिश’ में साथ काम किया था। लेकिन यह पहली बार होगा जब वह आलिया भट्ट के साथ काम करेंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *