Tue. May 28th, 2024
    ऋचा चड्ढा ने फिल्म 'शकीला' के लिए बेली डांस सीखने के बाद, कजाखस्तान से सीखा ट्राइबल बेली डांसिंग

    ऋचा चड्ढा बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं जो हर तरह के किरदार और हर तरह के सिनेमा में ढल सकती हैं। वह जल्द साउथ सेंसेशन और एडल्ट स्टार शकीला की बायोपिक में नज़र आएँगी जिसके लिए उन्होंने बेली डांसिंग सीखी है। ऋचा पहली बार परदे पर बेली डांसिंग करती दिखाई देंगी।

    इस डांस फॉर्म को सीखने के बाद, ऋचा को इसमें बहुत दिलचस्पी जगी और इसके बारे में और जानने के लिए रिसर्च शुरू कर दी। और अब ऐसा पता चला है कि ऋचा ने इस डांस फॉर्म को गंभीरता से लेते हुए ट्राइबल बेली डांस सीखने का फैसला किया है।

    Image result for ऋचा चड्ढा Shakeela

    ऋचा रिसर्च करते करते कजाखस्तान पहुँच गयी जिसे विभिन्न बेली डांसिंग स्कूल आयोजित करने के लिए जाना जाता है। और इतना ही नहीं, अभिनेत्री ने दुनिया की सबसे बड़ी हस्ती ओल्गा मेस द्वारा आयोजित ट्राइबल बेली डांसिंग वर्कशॉप में भी हिस्सा लिया था। ट्राइबल बेली डांस फ्यूजन डांस फॉर्म है जिसे ट्राइबल डांस और मिडिल ईस्टर्न बेली डांस के साथ जोड़ा गया है।

    ऋचा जो अभी अपना कोर्स करके लौटी हैं, उन्होंने बॉलीवुड हंगामा को बताया-“मैं विशुद्ध रूप से एक अकादमिक रुचि से चली गयी और यदि संभव हो सका तो मैं कई कोर्स के लिए जाउंगी क्योंकि मुझे सिर्फ कुछ सीखने और जाने का अनुभव अच्छा लगा। पता है जब आप प्रसिद्ध हो जाते हैं और आप देश में एक अभिनेता हैं, तो दूर जाना हमेशा अच्छा होता है और अपने आप को विनम्र होने की याद दिलाना और किसी अन्य क्षेत्र में शुरू से शुरू करना और देखना कि कैसा महसूस होता है।”

    “मेरे लिए बस फिर से एक छात्र बनना बहुत सुखद था। मैं इसे फिट होने के लिए भी करती हूँ। मैं इसे विशेष रूप से पेट के अलगाव और गति के लिए भी करती हूँ जो आपके कोर को मजबूत बनाने के लिए बहुत अच्छे हैं और इसमें से बहुत से चरम ध्यान की आवश्यकता होती है। यही कारण है कि आप बेली डांसर्स को बहुत सारे चेहरे के भाव के साथ नहीं देखते हैं, क्योंकि वे उस एक विशेष मांसपेशी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जिसे सही तरह से मुड़ने की जरूरत है। इसलिए ये बहुत बहुत मुश्किल है लेकिन एक सुंदर रहस्यमय कला है।”

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *