ऋचा चड्ढा को आत्मकथा पूरी करने के लिए लेना पड़ा शूटिंग से ब्रेक 

Richa-Chadha
bitcoin trading

ऋचा चड्ढा बॉलीवुड की सबसे बहुमुखी कलाकारों में से एक हैं जो न केवल अभिनय करती हैं, बल्कि लेखन, निर्देशन, गायन और कोरियोग्राफी भी कर चुकी हैं। वह हाल ही में अपनी शोर्ट फिल्म के लिए निर्देशक और निर्माता बनी है और अपने दोस्तों के प्रोजेक्ट्स का भी निर्माण कर चुकी हैं। इस सब के बाद, ऋचा अब आधिकारिक रूप से भारत में सबसे लोकप्रिय प्रकाशन गृहों में से एक के लिए एक किताब लिखकर एक लेखक के रूप में शुरुआत करने वाली हैं।

ऋचा इस किताब के लिए, अपने शूट और लेखन के बीच संघर्ष कर रही हैं। हालांकि, अब उन्हें अपनी शूटिंग बीच में ही रोकनी पड़ी ताकि समय पर अपनी किताब पूरी कर सकें। किताब अब आधिकारिक रूप से पूरी हो चुकी है और पेंगुइन द्वारा प्रकाशित और वितरित होने के लिए तैयार है।

Related image

इस किताब में ऋचा के वास्तविक जीवन के अनुभव होंगे, जिसमें कई तरह के विषय के उनके निजी अनुभव शामिल होंगे, जिसमें कैमरा से लेकर उनके ऑफ-स्क्रीन अनुभव शामिल हैं। ऋचा अपने शूट शेड्यूल के बीच एक साल से अधिक समय से किताब पर काम कर रही हैं। यह उनके लिए एक भावनात्मक रूप से सुखद सफ़र था क्योंकि उन्होंने इसे लिखते हुए अपने कई वास्तविक जीवन के अनुभवों को फिर से खोल दिया। उन्होंने शूटिंग के दौरान, ब्रेक में और यहाँ तक कि यात्रा करते वक़्त भी किताब को समय दिया।

इसके बारे में, ऋचा ने बॉलीवुड हंगामा को बताया-“मैं भाग्यशाली हूँ कि मैं कई चीजों में व्यस्त हूँ। मैं एक रचनात्मक आत्मा हूँ जो आत्म-अभिव्यक्ति पर पनपती है। मुझे लेखन पसंद है, मैं तब भी लिखती अगर मैं एक कारपेंटर या फोटोग्राफर होती। किताब लिखना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि कई सालों तक, मैं नहीं चाहती थी कि लोग जाने मेरे दिमाग में क्या चल रहा है। साथ में कई शूट के बीच फेरबदल करना बहुत थकाऊ था।”

ऋचा चड्ढा अपनी अगली एक्शन थ्रिलर में खुद करेंगी स्टंट्स

“इसलिए मुझे पता था कि मैं एक डेडलाइन पर हूँ और मैंने महसूस किया कि मुझे कुछ शांति चाहिए। मैंने पहले ही आधी किताब लिख ली थी लेकिन मुझे इस बिंदु पर ध्यान देना था कि मैं इस बारे में रोज सोच रही हूँ। इसलिए किताब पूरी करने के लिए शूट से ब्रेक लेना, खुद को बंद करना और शांत सुनसान जगह पर काम करना जरूरी था।”

 

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here