दा इंडियन वायर » समाचार » उमर अब्दुल्ला: सभी एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते
राजनीति समाचार

उमर अब्दुल्ला: सभी एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते

ओमार अब्दुल्ला

जम्मू/श्रीनगर, 19 मई (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव में जम्मू एवं कश्मीर को लेकर एक्जिट पोल के रुझान राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में आए हैं।

एक्टिज पोल पर पहली प्रतिक्रिया पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दी है, और उन्होंने कहा है कि सभी एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकते।

उमर ने ट्वीट किया, “हरेक एक्जिट पोल गलत नहीं हो सकता। समय टीवी बंद करने और सोशल मीडिया बंद करने और इस बात का इंतजार करने का है कि क्या 23 मई को दुनिया अभी भी घूम सकती है।”

राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खेमे में खुशी है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता कविंदर गुप्ता ने आईएएनएस से कहा, “आजादी के बाद यह पहला चुनाव है, जब सत्ता समर्थक लहर है।”

उन्होंने कहा, “यह नरेंद्र भाई मोदी के लिए वोट है और वह इस लहर के नायक हैं। हमें मोदीजी के दूसरे कार्यकाल के दौरान बेहतर प्रदर्शन करना है और इसमें संदेह नहीं कि हम जनता की बेहतर सेवा करेंगे।”

गुप्ता ने कहा, “हमारा प्रचार ज्यादातर मतदाताओं ने किया है।”

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नईम अख्तर ने कहा, “सबकुछ कहा और किया जा चुका है। ये एक्जिट पोल हैं। हमें 23 मई तक परिणाम का इंतजार करना चाहिए। देश की जनता का जो भी निर्णय होगा, उसका सम्मान किया जाएगा।”

माकपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक यूसुफ तारिगामी ने कहा, “हमें बदलाव की आशा है। हम सभी ने बदलाव के लिए काम किया है, लेकिन जनादेश का सम्मान करना होगा। मैं बस इतना कह सकता हूं कि हम निराश हैं।”

राज्य के कांग्रेस नेताओं ने एक्जिट पोल को खारिज कर दिया। कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने नाम जाहिर न करने की इच्छा के साथ कहा, “इस चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने अपनी निष्पक्षता के साथ पूरी तरह से समझौता कर लिया। हम परिणाम का इंतजार करेंगे और उसके बाद, इस चुनाव को हाईजैक करने की जो साजिश रची गई, उसके खिलाफ एक कानूनी और संवैधानिक लड़ाई लड़ेंगे।”

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!