Wed. May 29th, 2024
    upendra-kushwaha

    आजुक मोड़ से गुजर रहा है केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दे कर एनडीए से अलग होने वाले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने एनडीए के बाकी दलों को चेतावनी देते हुए कहा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि उन्हें भी उनके (भाजपा और जेडीयू) के घमंड का सामना करना पड़ सकता है।

    उन्होंने कहा “दूसरों को भी इनके अहंकार का सामना कर पड़ेगा। लोक जनशक्ति पार्टी को जितनी जल्दी हो सके एनडीए छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने छोटी पार्टियों को ख़त्म करने का मन बना लिया है।”

    कुशवाहा ने पिछले हफ्ते केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफ़ा दे दिया था और एनडीए से बाहर हो गए थे। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री से मिलने और बात करने की बहुत कोशिश की लेकिन मंत्रिमंडल का सदस्य होने के बावजूद प्रधानमंत्री ने उन्हें मिलने का समय नहीं दिया।

    2019 लोकसभा सीट बंटवारे को लेकर उपेन्द्र कुशवाहा भाजपा से नाराज चल रहे थे। जेडीयू और भाजपा ने बराबर बराबर सीतोंब पर लड़ने का समझौता कर लिया था जिसके बाद एनडीए के दो अन्य सहयोगियों रालोसपा और लोजपा को अपने हिस्से की सीटें कम होने की चिंता होने लगी थी।

    उपेन्द्र कुशवाहा के अलग हो जाने के बाद लगा था कि बिहार एनडीए में सब ठीक हो जाएगा लेकिन अब लोजपा नेता चिराग पासवान ने ट्वीट कर भाजपा को चिंता में डाल दिया और इस बात की तरफ भी इशारा कर दिया कि एनडीए में सब ठीक नहीं चल रहा है।

    चिराग पासवान ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि टीडीपी और रालोसपा के एनडीए से निकल जाने के बाद एनडीए नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। दरअसल चिराग भी सीट बंटवारे पर भाजपा की तरफ से कोई आश्वासन न मिलने को लेकर नाराज थे।

    तीन राज्यों के हालिया विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब भाजपा के सहयोगी मुखर होने लगे हैं।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *