Thu. Dec 8th, 2022
    मुकेश अंबानी

    यूपी निवेशक सम्मेलन में बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो अगले न वर्षों में उत्तर प्रदेश में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा और अगले दो महीनों में राज्य में तकरीबन 20 लाख जियो फोन उपलब्ध कराएगा। अंबानी ने बताया कि आरआईएल ने पहले से ही राज्य में डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए 20,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

    आरआईएल राज्य में करीब 40000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्रदान कर रहा है। उत्तर प्रदेश की विकास क्रांति में अधिकतम योगदान बनाने के लिए जियो डिजिटल राज्य में पहले से ही मौजूद है।

    अंबानी ने कहा कि हमारी नीति सबसे गरीब भारतीय को भी डिजिटली रूप से सशक्त करना है। अंबानी ने निवेशक सम्मेलन में कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि यूपी में दो करोड से अधिक जियोफोन्स को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा।

    आरआईएल समूह की कंपनी रिलायंस रिटेल ने जियोफोन के जरिए 4 जी वोल्ट सुविधा वाला फोन खरीदा है। अंबानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश, जो भारत का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है उसमें पीएम मोदी के डिजिटल मिशन कार्यक्रम के जरिए देश को समृद्ध बनाया जाएगा।

    रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पूरे विश्व में एक विश्व स्तरीय डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया है। जिसमें यूपी सहित अन्य राज्यों में बेहद कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाला फोन 2 करोड से अधिक आबादी को दो साल से कम समय में ही उपलब्ध कराया है।

    मुकेश अंबानी ने कहा कि आरआईएल ने किसानों, छोटे, मध्यम और बड़े व्यवसाय, अस्पतालों, स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फायदा दिलाने के लिए अगली पीढ़ी की डिजिटल संचार सेवाओं का पुनर्निर्माण किया है। इसके अलावा जियो लखनऊ में छोटे ग्राम पंचायत के प्रशासन मे भी मदद करेगा। गौरतलब है कि इस सम्मेलन का उद्घाटन पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *