दा इंडियन वायर » समाचार » उत्तर प्रदेश के बांदा में महिला पत्रकार से बदसलूकी पर बिफरे पत्रकार, सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार की दी चेतावनी
समाचार

उत्तर प्रदेश के बांदा में महिला पत्रकार से बदसलूकी पर बिफरे पत्रकार, सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार की दी चेतावनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को बांदा आगमन पर समाचार कवरेज कर रहीं एक पत्रकार के साथ एक महिला पुलिकर्मी द्वारा कथित तौर पर की गई बदसलूकी से यहां के पत्रकार नाराज हैं और पत्रकारों ने सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार तक की चेतावनी दी है।

प्रेस क्लब बांदा के अध्यक्ष दिनेश निगम ‘दद्दा’ ने सोमवार को कहा, “एक मात्र नारीवादी मीडिया समूह ‘खबर लहरिया’ की संपादक कविता देवी से रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बांदा आगमन के दौरान तिंदवारी कस्बे में कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने उनसे उस समय बदसलूकी की, जब वह लाइव न्यूज रिपोर्टिग कर रही थीं।”

दद्दा ने बताया, “महिला पत्रकार के साथ धक्का-मुक्की कर उन्हें समाचार संकलन नहीं करने दिया गया। पुलिस इस बात पर खफा थी कि वे ‘सच’ का प्रसारण कर रही थीं।”

पत्रकार अजय सिंह चौहान ने कहा, “महिला पत्रकार के साथ बदसलूकी स्थानीय प्रशासन के इशारे पर की गई है। अगर दोषियों के खिलाफ 48 घंटे के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो सभी सरकारी कार्यक्रमों के बहिष्कार की घोषणा कर दी जाएगी।”

इस बीच महिला पत्रकार कविता देवी ने सवाल किया, “आखिर एक महिला पत्रकार से मुख्यमंत्री को क्या खतरा था या फिर महिला होने की वजह से उनके साथ बदसलूकी की गई है और अंदर नहीं जाने दिया गया।”

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लगी महिला पुलिसकर्मी बाहरी थी। वह कविता जी से परचित नहीं थी, इसलिए उन्हें अंदर जाने से रोकने की कोशिश की थी।”

एएसपी ने कहा कि उन्होंने उसी समय महिला पुलिसकर्मी की तरफ से खुद कविता से माफी मांग ली है, और अब इसे नाहक तूल न दिया जाए।

गौरतलब है कि महिला पत्रकार कविता एडीटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया की सदस्य हैं और एक मात्र नारीवादी मीडिया समूह बुंदेली अखबार ‘खबर लहरिया’ की संपादक हैं। अभी हाल ही में फिल्म स्टार शाहरुख खान ने उन्हें मुंबई में सम्मानित भी किया है।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!