Sun. Jan 29th, 2023
    बेंजामिन नेतन्याहू

    इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को कहा कि “ईरान को हम परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे।” इससे पूर्व ईरान ने ऐलान किया था कि वह परमाणु कार्यक्रम को जारी रखेगा। इजराइल में माउंट हेर्ज़ी मिलिट्री में केंद्रीय स्मरण दिवस का आयोजन हो रहा था जिसमे 23741 सैनिको को सम्मानित किया गया था।

    टाइम्स ऑफ़ इजराइल के मुताबिक उन्होंने कहा कि “आज सुबह मैंने सुना कि ईरान अपने परमाणु कार्यक्रम को जारी रखने का इरादा रखता है। हम ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे। हम अपने दुश्मनों से लड़ना जारी रखेंगे। राष्ट्र के पुनर्जन्म के लिए यही हमारे हीरो ने किया था और उनके दिखाए मार्ग पर ही आगे बढ़ेंगे।”

    इजराइल ने बीते सप्ताह गाज़ा पट्टी पर 700 रॉकेट्स दागे थे जिसमे चार नागरिकों की मृत्यु हुई थी। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि “बीते दिनों का हालात स्पष्टता से हमारे संघर्ष को दर्शाता है। यह उनके प्रयासों को दिखाता है, जो हमें नुकसान पंहुचाना चाहते हैं, हमारे देश को तबाह करना चाहते हैं और हमने अपनी ही सरजमीं से उखाड़ फेंकना चाहते हैं।”

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *