शनिवार, दिसम्बर 14, 2019

ईरानी कप: बिना उमेश यादव के मैदान में उतरेगी विदर्भ की टीम, रहाणे बड़े मैच में स्कोर करने को तैयार

Must Read

मानव विकास के मामले में पाकिस्तान दक्षिण एशिया में भी फिसड्डी

मानव विकास सूचकांक (एचडीआई) की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बीते साल के मुकाबले एक स्थान और पीछे खिसकर...

वनडे सीरीज में टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर होगा ध्यान : भरत अरुण

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि बेशक भारत रविवार से विंडीज के खिलाफ तीन...

सलमान खान की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते पिता सलीम खान

सलमान खान ने कहा कि उनके पिता और प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान अपने सुपरस्टार बेटे की पटकथा पर...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

शेष भारत के कप्तान अजिंक्य रहाणे विश्व कप चयन के लिए अपने आप को मिश्रण में रखने की उम्मीद कर रहे होंगे क्योंकि वह मंगलवार से शुरू हो रहे ईरानी कप में रणजी ट्रॉफी चैंपियन विदर्भ के खिलाफ शेष भारत की अगुवाई करेंगे। विदर्भ के लिए, उद्देश्य 2017-18 सत्र का एक एनकोर करना होगा जहां उन्होंने रणजी ट्रॉफी और ईरानी कप जीता था।

हालांकि, रेस्ट ऑफ इंडिया के बैटिंग लाइन-अप के खिलाफ विदर्भ के लिए चुनौती आसान नही होगी क्योंकि टीम के पास टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, ओपनर मयंक अग्रवाल श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी है। रहाणे, जिन्होने हाल में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन लिस्ट-ए मैच खेले थे उस दौरान उन्होने दो अर्धशतक जड़े थे। वह विश्व कप की टीम में तीसरे ओपनर के रूप में शामिल होने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे है।

अग्रवाल, अय्यर और विहारी के लिए, यह अच्छा खेल समय होगा क्योंकि उनके पास इस बात पर विचार करने के लिए बहुत कम प्रेरणा होगी कि वे चीजों की योजना में नहीं हैं जहां तक विश्व कप का संबंध है। जबकि ईरानी कप एक पांच दिवसीय खेल है, लेकिन एक अच्छी दस्तक केवल उपलब्ध स्लॉट्स के जोड़े पर चयनकर्ताओं के शून्य के रूप में रहाणे को नेत्रगोलक को पकड़ने में मदद करेगी।

विदर्भ के लिए, यह रणजी सत्र व्यक्तिगत प्रतिभा से ज्यादा टीम वर्क का रहा है। और उनके कोच चंद्राकांत पंडित का मानना है कि उनके खिलाड़ी ईरानी कप में भी इस प्रकार का प्रदर्शन जारी रखेंगे, जबकि उमेश यादव चोट के कारण टीम से बाहर रहेंगे।

उमेश यादव को आराम लेने की सलाह दी गई है और उनकी जगह यश ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, इनके अलावा जो मुख्य नाम जो टीम में शामिल है उसमें 41 साल के वसीम जाफर, बाए-हाथ के स्पिनर अदित्य सारवटे, विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर और सीमर राजनीश गुरबानी भी टीम का हिस्सा है।

रेस्ट लाइन-अप के खिलाफ उनका कार्य कट जाएगा, जो कि एक और प्रतिभाशाली घरेलू प्रदर्शनकर्ता अनमोलप्रीत सिंह और भारत ए नियमित ईशान किशन के साथ सीनियर इंटरनेशनल को पूरक बनाने के लिए अधिक बल्लेबाजी है। यूपी के अंकित राजपूत, राजस्थान के तनवीर उल हक और केरल के संदीप वॉरियर नए गेंदबाज हैं।

स्पिन विभाग में सौराष्ट्र के स्पिनर डी जडेजा और कृष्णाप्पा गौथम कमान संभालेंगे। मेजबान टीम से जाफर के अलावा फेज फेजल औऱ ओपनर बल्लेबाज संजय रामास्वमी बल्लेबाजी क्रम को मजबूत करेंगी।

सारवटे, जो फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे, वह एक अच्छे ऑलराउंडर है औऱ टीम के लिए बल्ले और गेंदबाजी दोनो से योगदान दे सकते है। उन्होने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में चेतेश्वर पुजारा का विकेट लिया था।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

मानव विकास के मामले में पाकिस्तान दक्षिण एशिया में भी फिसड्डी

मानव विकास सूचकांक (एचडीआई) की ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के बीते साल के मुकाबले एक स्थान और पीछे खिसकर...

वनडे सीरीज में टी-20 विश्व कप की तैयारियों पर होगा ध्यान : भरत अरुण

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि बेशक भारत रविवार से विंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की...

सलमान खान की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते पिता सलीम खान

सलमान खान ने कहा कि उनके पिता और प्रसिद्ध पटकथा लेखक सलीम खान अपने सुपरस्टार बेटे की पटकथा पर कभी भरोसा नहीं करते। 'दबंग...

हम नए नागरिकता कानून के खिलाफ हैं : दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ है, जो अब कानून बन गया...

महंगाई जनित सुस्ती पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहती : वित्त मंत्री नर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को महंगाई जनित सुस्ती (स्टैगफ्लेशन) पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैंने सुना है...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -