Mon. Jun 24th, 2024
    इराक

    अमेरिका के नेतृत्व के गठबंधन ने इराक के सलाहुद्दीन प्रान्त में एयरक्राफ्ट से आतंकवादी हमला किया था जिसमे आठ इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी भी शामिल है। यह आतंकी हमला शनिवार को अंजाम दिया गया था। सलाहुद्दीन के ऑपरेशन कमांड से जॉइंट फाॅर्स जिसका समर्थन इराक और अमेरिकी गठबंधन करता है, ने आईएस के आतंकवादियों को रेगिस्तान के इलाके में मार गिराने के लिए अभियान को अंजाम दिया था।

    जॉइंट ऑपरेशन कमांड के मीडिया ऑफिस द्वारा जारी बयान में हमले को प्रांतीय राजधानी तिल्क्रित में अंजाम दिया गया था। इस अभियान के दौरान गठबंधन के जंगी विमान ने आईएस के ठिकानो को निशाना बनाया गया था और आठ आतंकवादियों को मार गिराया था।

    सैनिको ने आतंकवादियों के चार ठिकानो को भी तबाह कर दिया है। आतंकवादी ठिकानों का इस्तेमाल विभिन्न सप्लाइज के लिए वॉरहाउस के रूप में कर रहे हैं। बयान के मुताबिक, इस अभियान के परिणाम में आईएस शिविर को तबाह कर दिया गया है और इसके साथ ही उनके तीन पिचक उप वाहनों और एक ट्रक को नष्ट कर दिया गया था।

    साल 2017 के अंत में समस्त देश में चरमपंथ आईएस आतंकवादियों को मुल्क की सुरक्षा सेना ने शिकस्त दे दी थी और इसके बाद देश की स्थिति में काफी सुधार आया था। शहरी इलाको से आईएसआई का सफाया कर दिया गया है और वह रेगिस्तान के इलाको में बस भाग गए थे। आतंकवादियों ने निरंतर सुरक्षा सेना और नागरिको के खिलाफ काफी हमले किये थे।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *