दा इंडियन वायर » खेल » चेन्नई के इमरान ताहिर के नाम रही पर्पल कैप
खेल

चेन्नई के इमरान ताहिर के नाम रही पर्पल कैप

इमरान ताहिर

हैदराबाद, 12 मई (आईएएनएस)| चेन्नई सुपर किंग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और इसी कारण उन्हें पर्पल कैप से नवाजा गया।

आईपीएल में एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दी जाती है।

ताहिर ने इस सीजन 17 मैचों की 17 पारियों में कुल 26 विकेट लिए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर चार विकेट रहा। ताहिर ने इस सीजन 431 रन खर्च किए।

दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा रहे जिन्होंने 12 मैचों में 368 रन देकर कुल 25 विकेट अपने नाम किए। रबाडा को चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका लौटना पड़ा और इसी कारण तीन मैच नहीं खेल पाए। यहां ताहिर को हमवतन रबाडा को पीछे करने का मौका मिला। ताहिर ने फाइनल में भी दो विकेट लिए। रबाडा का इस सीजन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर चार विकेट रहा।

तीसरे स्थान पर चेन्नई के ही दीपक चाहर रहे। फाइनल में तीन विकेट लेने वाले चाहर ने इस सीजन 17 मैचों में कुल 22 विकेट अपने नाम किए।

राजस्थान के श्रेयस गोपाल और सनराइजर्स हैदराबाद के खलील अहमद क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। गोपाल के हिस्से 14 मैचों में 20 विकेट आए हैं तो वहीं खलील ने नौ मैचों में 19 विकेट लिए हैं।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!