Tue. Jul 23rd, 2024
    इमरान ताहिर

    क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 2019/20 सीजन के लिए फ्रंटलाइन स्पिनर इमरान ताहिर, ऑलराउंडर जेपी डुमिनी और क्रिस मॉरिस के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं किया है। ताहिर और डुमिनी के मई में शुरू होने वाले इंग्लैंड में होने वाले दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप टीम का हिस्सा होने की उम्मीद है, लेकिन केंद्रीय अनुबंधों की अनदेखी के बाद उनके वह विश्व कप से बाहर भी हो सकते है।

    टूर्नामेंट में खेले जाने वाले समय में पाकिस्तान में जन्मे ताहिर 40 साल के होंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी सेट-अप का अहम हिस्सा बने हुए हैं और उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में सबसे प्रभावी स्पिनरों में से एक माना जाता है। डुमिनी हाल ही में कंधे की चोट से जूझ रहे हैं और पिछले पांच महीनों से बाहर बैठे हैं, लेकिन शुक्रवार को घरेलू एक्शन में उन्होने वापसी की है क्योंकि वह विश्व कर की टीम में जगह बनाना चाहते है।

    मॉरिस देर से असंगत रहे हैं और वनडे टीम में ऑल-राउंडर बर्थ के लिए एंडिले फेहलुकवेओ और वियान मुल्डर से आगे निकल गए हैं।

    खराब फॉर्म के बावजूद 35 वर्षीय बल्लेबाज हाशिम अमला को बरकरार रखा गया है, जिससे पता चलता है कि वह अक्टूबर 2019 और मार्च 2020 में भारत के खिलाफ टूर में अहम भूमिका निभाएंगे। अनुबंधित खिलाड़ियो कि सूची में रीजा हेंड्रिक और थ्यूनिस डी ब्रुइन का नाम भी जोड़ा गया है।

    अनुबंधित खिलाड़ी: हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थुनिस डी ब्रूयन, क्विंटन डी कॉक, फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, रीजा हेंड्रिक, केशव महाराज, एइडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवेओ, वर्नोन फिलेंडर, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी और डेल स्टेन।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *