Sat. May 18th, 2024
    आसिफ अली ज़रदारी

    पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली ज़रदारी ने राष्ट्र के संरक्षण और जनता को कष्ट से बचाने के लिए इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए पाकिस्तान की आवाम से दरख्वास्त की है। हाल ही में आसिफ अली ज़रदारी ने खुद को जेल की सज़ा के लिए इमरान खान को दोषी ठहराया था।

    उन्होंने कहा कि “अगर प्रधानमंत्री को जल्द ही नहीं हटाया गया तो वह राष्ट्र को ऐसे मुकाम पर लाकर खड़ा कर देंगे जहां से हम भी देश को चला सकने में असमर्थ होंगे।” पूर्व राष्ट्रपति ने मंगलवार को यह बयान पार्टी कार्यकर्ताओं को दी इफ्तार पार्टी के दौरान कही थी।

    पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि “मैं सत्ता का लोभी नहीं हूँ लेकिन मौजूदा सरकार का बोरिया बिस्तर पैक करना होगा। अन्यथा अधिकतर लोगो का जीवन पीड़ादायक बन जायेगा।” उन्होंने कहा कि “पाकिस्तान पीपल पार्टी ईद के बाद अपना संकल्प पत्र जारी करेगी और साथ ही अंत की शुरुआत की तरह अपनी योजना का ऐलान करेगी।”

    हाल ही में असिल अली ज़रदार और उनकी बहन फरयाल तालपुर पर मनी लौन्डरिंग यानी हवाला और जाली बैंक खाते के इस्तेमाल के आरोप लगे थे और वे दोनों 179 अन्य लोगों के साथ इस केस में संदिग्ध हैं।
    आसिफ अली ज़रदारी विपक्षी दल पाकिस्तान पीपल पार्टी के सह अध्यक्ष है और साल 2008-13 तक देश के राष्ट्रपति के पद पर भी रहे थे। पूर्व राष्ट्रपति पर लम्बी अवधि से भ्रष्टाचार के आरोप हैं और उन्हें पाकिस्तान में “मिस्टर टेन परसेंट” के नाम से जाना जाता है।
    आसिफ अली ज़रदारी की धर्मपत्नी और दो बार पाकिस्तान की प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो का निधन 27 दिसम्बर, 2007 को रावलपिंडी में एक चुनावी रैली के दौरान हुआ था, उम पर आत्मघाती बम और बंदूकों से हमला किया गया था।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *