दा इंडियन वायर » विदेश » इमरान खान, महातिर मोहम्मद आज करेंगे बैठक
विदेश

इमरान खान, महातिर मोहम्मद आज करेंगे बैठक

मलेशिया के दो दिवसीय आधिकारिक दौरे पर कुआलालंपुर पहुंचे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मंगलवार को अपने मलेशियाई समकक्ष महातिर मोहम्मद से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे संबंधों को बढ़ाने तथा उसे और मजबूत करने के लिए बात करेंगे।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खान के सोमवार को कुआलालंपुर पहुंचने पर उनका स्वागत मलेशिया के रक्षामंत्री मोहम्मद साबू और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

इस दौरान मलेशिया में पाकिस्तान की उच्चायुक्त आमना बलूच और उच्चायोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

अगस्त 2018 में प्रधानमंत्री बनने के बाद अपने दूसरे मलेशिया दौरे पर खान के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल है। इसमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, योजना मंत्री असद उमर, वित्त सलाहकार रज्जाक दाऊद, विदेश सचिव सोहैल महमूद और अन्य लोग हैं।

इस्लामाबाद स्थित विदेश कार्यालय (एफओ) ने कहा कि दोनों नेता खुद बात करेंगे, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल स्तर पर बात करेंगे। इस दौरान वे कई समझौतों, समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर करेंगे और बाद में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित करेंगे।

एफओ ने एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री की यात्रा दोनों देशों के बीच मजबूत साझेदारी के साथ-साथ दोनों देशों के बीच कूटनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने का एक और संकेत है।”

महातिर से मिलने के अलावा खान मंगलवार को इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस्ड इस्लामिक स्टडीज (आईएआईएस) में शांति और सुरक्षा पर व्याख्यान भी देंगे।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!